logo-image

Punjab Congress Crisis: सिद्धू के घर बंट गई मिठाई पोस्टर से कैप्टन हुए गायब, पंजाब में कांग्रेस की खींचतान जारी

नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) को पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) का अध्यक्ष बनाने को लेकर पार्टी पत्ते नहीं खोल रही है. उससे पहले ही लुधियाना में स्थित नवजोत सिंह सिद्धू के घर पर जश्न का माहौल है.

Updated on: 17 Jul 2021, 08:31 AM

highlights

  • कांग्रेस में नहीं खत्म हो रही खींचतान
  • सिद्धू के समर्थक मिठाइयां बांट रहे
  • पोस्टर से सीएम कैप्टन की तस्वीर गायब

चंडीगढ़:

पंजाब कांग्रेस में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच जारी तकरार कम होने का नाम नहीं ले रही है. भले की कांग्रेस सिद्धू को प्रदेश अध्यक्ष बनाने पर अभी अपनी स्थिति स्पष्ट ना कर रही हो लेकिन सिद्धू के घर जश्न का माहौल शुरू हो चुका है. सिद्धू के समर्थक मिठाई बांटने लगे हैं. खास बात यह है कि यहां पोस्टर से सीएम अमरिंदर पूरी तरह गायब हैं. इतना ही नहीं चंडीगढ़ में भी कांग्रेस दफ्तर के बाहर भी सिद्धू के समर्थक जश्न मनाने पहुंच गए, जहां ढोल-नगाड़ों के साथ ऐलान का इंतजार किया जा रहा है. 

अगले साल पंजाब के साथ ही उत्तर, प्रदेश और उत्तराखंड सहित कई राज्यों में विधानसभा चुनाव होने है. यूपी में कांग्रेस चुनाव की तैयारियों में जुट गई है उधर पंजाब में आपसी खींचतान को दूर करने में कांग्रेस आलाकमान को जोर आजमाइश करनी पड़ रही है. नवजोत सिंह सिद्धू और सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीच शह और मात का खेल जारी है. पंजाब से लेकर दिल्ली तक बैठकों का दौर जारी है. सिद्धू और कैप्टन के बीच तकरार कितनी बढ़ चुकी है इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के अलावा सोनिया गांधी को भी इस मामले में पहल करनी पड़ी है. सुलह के सारे फॉर्मूले फेल होते हुए नजर आ रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट को मिला नया नाम, अधिसूचना जारी

विधायक-मंत्रियों के साथ सिद्धू की बैठक 
शुक्रवार को दिल्ली में सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद सिद्धू चंडीगढ़ पहुंचे. जानकारी के मुताबिक सिद्धू ने देर रात चंडीगढ़ में 5 मंत्रियों और करीब 10 विधायकों की अहम बैठक की. सिद्धू की बैठक की जानकारी कैप्टन अमरिंदर सिंह को भी मिली. नवजोत सिंह सिद्धू के मंत्रियों और विधायकों के साथ की गई गुप्त बैठक को लेकर कैप्टन अमरिंदर सिंह काफी नाराज थे. कैप्टन को जानकारी मिली थी कि नवजोत सिंह सिद्धू ने इस बैठक में मौजूद मंत्रियों और विधायकों को कैप्टन के खिलाफ इस्तीफा देने के लिए उकसाया है. सिद्धू की बैठक के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी मोहाली के सिसवां स्थित अपने फॉर्म हाउस पर अपने करीबी विधायकों, मंत्रियों और सांसदों की आपात बैठक बुलाई, जहां आगे की रणनीति पर चर्चा हुई.