News Nation Logo

एमपी में कोरोना संक्रमण को रोकने के तरीकों पर सलाह देगा मंत्रियों का समूह

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए आगामी रणनीति निर्धारित करने मंत्रियों के समूह बनाए गए है. यह समूह तमाम समितियों से चर्चा कर सरकार को अपनी सलाह देगा.

IANS | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 26 May 2021, 01:44:40 PM
एमपी कोरोनावायरस

एमपी कोरोनावायरस (Photo Credit: सांकेतिक चित्र)

भोपाल:

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) को नियंत्रित करने के लिए आगामी रणनीति निर्धारित करने मंत्रियों के समूह बनाए गए है. यह समूह तमाम समितियों से चर्चा कर सरकार को अपनी सलाह देगा. आधिकारिक तौर दी गई जानकारी के अनुसार राज्य शासन द्वारा कोविड संक्रमण के नियंत्रण के लिये आगामी रणनीति निर्धारित करने मंत्रिपरिषद सदस्यों के पाँच मंत्री-समूहों का गठन किया गया है. यह समूह आवश्यकतानुसार जिला क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी, विकासखंड क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी और ग्राम तथा नगर क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी से सलाह-मश्वरा कर अपनी अनुशंसाएँ सरकार को प्रस्तुत करेगा.

और पढ़ें: एमपी में मास्क नहीं लगाने पर हो सकती है जेल, पुलिस कर रही हैं सख्त कार्रवाई

देश को मेडिकल ऑक्सीजन में आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से भविष्य की रणनीति निर्धारण के लिये आवश्यक सुझाव देने मंत्री-समूह का गठन किया गया है. इसी तरह संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिये प्रदेश में शत-प्रतिशत टीकाकरण को संपादित कराने के उद्देश्य से सुझाव प्रस्तुत करने के लिये मंत्री-समूह बनाया गया है.

प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू को चरणबद्ध प्रक्रिया से समाप्त करने और सामान्य जन-जीवन बहाली के संबंध में प्रस्तावित रणनीति को प्रभावी रूप से लागू करने के लिये सुझाव प्रस्तुत करने का काम भी मंत्री-समूह के जिम्मे दिया गया है . इसी तरह आम नागरिकों में कोविड अनुकूल व्यवहार के सुनिश्चयन के लिये प्रचार-प्रसार, पर्यवेक्षण एवं जागरूकता के लिये आवश्यक सुझाव प्रस्तुत करने के लिये मंत्री-समूह का गठन किया गया है . वहीं संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण एवं रोकथाम हेतु जन-जागरूकता एवं आवश्यक प्रचार-प्रसार के सुनिश्चयन के उद्देश्य से भविष्य की रणनीति के लिये आवश्यक सुझाव भी मंत्री-समूह देगा.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 26 May 2021, 12:56:47 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो