logo-image

एमपी में मास्क नहीं लगाने पर हो सकती है जेल, पुलिस कर रही हैं सख्त कार्रवाई

मध्य प्रदेश कि राजधानी भोपाल में अब जल्द ही अन्लॉक कि प्रक्रिया शुरू होने वाली है. इसी बीच 31 मई तक पुलिस ने सख्ती भी बढ़ा दी है. भोपाल के माता मंदिर चौराहे पर पुलिस द्वारा एक अस्थाई जेल बनाया गया है.

Updated on: 26 May 2021, 12:43 PM

भोपाल:

मध्य प्रदेश कि राजधानी भोपाल में अब जल्द ही अन्लॉक कि प्रक्रिया शुरू होने वाली है. इसी बीच 31 मई तक पुलिस ने सख्ती भी बढ़ा दी है. भोपाल के माता मंदिर चौराहे पर पुलिस द्वारा एक अस्थाई जेल बनाया गया है. इस जेल में पुलिस उन लोगों को बंद कर रही है, जो बिना मास्क के शहर में घूम रहे हैं. दरअसल, मास्क नहीं पहनने पर पुलिस चालान कार्यवाही के साथ साथ कुछ देर अस्थाई जेल भी लोगों को रख रही है. पुलिस का कहना है जो लोग मास्क नहीं लगा रहे है या बिना कारण से घूम रहे है ऐसे लोगों पर कार्यवाही कि जा रही हैं.

और पढ़ें: एमपी: कोरोना काल में सेवा में रखे गए अस्थाई स्वास्थ्य कर्मी हड़ताल पर, कामकाज प्रभावित

वहीं भोपाल में बेवजह सड़क पर घूमने वालों की रेंडम सैंपलिंग की जा रही है. इसके तहत सड़क पर बेवजह घूम रहे लोगों की कोरोना जांच होती है. राजधानी में कोरोना की चैन को ब्रेक करने के लिए लगातार कार्रवाई जारी है. कई स्तरों पर इसके लिए योजना का क्रियान्वयन किया जा रहा है. जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में बेवजह घूमने वालों की सैंपलिंग की जा रही है जिससे संक्रमण की दर के साथ संक्रमण के फैलाव को भी रोका जा सके.

बताया गया है कि राजधानी में लगातार घर से बाहर निकलने वालो के विरुद्ध कार्रवाई और सैंपलिंग भी शुरू करा दी है. इसके साथ ही उन सभी को जो सैंपल दे रहे है उनको रिपोर्ट आने तक घर में सबसे अलग रहने और मास्क लगाकर रखने की हिदायत भी दी जा रही है. शहर में चलते ट्रैफिक के बीच बिना काम के घर से निकलने वाले लोगों की कोरोना जांच जारी है.