logo-image

एमपी में कोरोना प्रभावितों के घर-घर जाएगी कांग्रेस

मध्य प्रदेश में कांग्रेस कोरोना प्रभावितों की मदद के लिए हर संभव प्रयास जारी रखेगी, प्रभावितों को मुआवजा मिले इसके लिए सरकार घर-घर में दस्तक देगी.

Updated on: 03 Jul 2021, 09:52 AM

भोपाल:

मध्य प्रदेश में कांग्रेस कोरोना प्रभावितों की मदद के लिए हर संभव प्रयास जारी रखेगी, प्रभावितों को मुआवजा मिले इसके लिए सरकार घर-घर में दस्तक देगी. अभा कांग्रेस कमेटी के सचिव और प्रदेश सह प्रभारी सुधांशु त्रिपाठी और सी.पी. मित्तल ने शुक्रवार को भोपाल, शाजापुर, देवास एवं अन्य जिलों से आये कांग्रेसजनों से मुलाकात कर संगठनात्मक चर्चा की. कहा गया कि, "संगठन स्तर पर आयोजित गतिविधियों को मजबूती के साथ जनता के बीच हमें पहुंचना है. कोरोना काल की भयावह स्थितियों से प्रदेश की जनता अभी तक उबर नहीं पा रही है.

और पढ़ें: इंदौर में कोरोना में जान गंवाने वालों लोगों के बच्चों की फीस होगी माफ

भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों से पूरा देश-प्रदेश हलकान है. प्रदेश में बढ़ती महंगाई, पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि से जनता परेशान है. प्रदेश में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं बची है, प्रदेश में जंगल राज कायम हो गया है. प्रदेश में शिवराज सरकार नहीं, शवराज प्रदेश बन गया है."

ये भी पढ़ें: साध्वी प्रज्ञा ठाकुर का फिर विवादित बयान- हेमंत करकरे को देशभक्त मानने से किया इनकार

त्रिपाठी और मित्तल ने कहा कि कोरोना महामारी का दौर हम सबने देखा, हर व्यक्ति परेशान रहा है. खासकर मध्यम और गरीब वर्ग के लोगों को दो वक्त का खाना नसीब होना दूभर हो गया. भाजपा राज में लोगों की जान-जिंदगी से खिलवाड़ हुआ है. कहीं इंजेक्शन बेचें तो कहीं दवाईयों का टोटा रहा, लोगों से लाखों रुपए इलाज के नाम पर वसूले गये. लेकिन कांग्रेस के सिपाहियों ने प्रदेश भर में इस बुरे दौर में लोगों को सहायता पहुंचाकर अपना धर्म निभाया है. किसी ने खून दिया तो किसी ने दवाई तो किसी ने राशन-पानी की व्यवस्था गरीब लोगों तक पहुंचाई.

ये भी पढ़ें: कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने क्लबहाउस चैट मामले में दर्ज कराई शिकायत

उन्होंने आगे कहा, आज हमारा फर्ज है कि कांग्रेस पार्टी के निष्ठावान ऐसे कोरोना योद्वाओं का सम्मान करे. वहीं कोरोना से मृत व्यक्ति के परिजनों को सरकार से मुआवजा दिलाने के लिये उनकी मदद करना चाहिए, कांग्रेस घर-घर जाए और उन्हें मुआवजा दिलाने के लिए उनके आवेदन सरकार तक पहुंचाकर उनकी हर संभव मदद करे. सुप्रीम कोर्ट का भी यही मानना है कि सरकार कोरोना से मरने वाले व्यक्ति के परिजनों को मुआवजा दे.