logo-image

मध्य प्रदेश: कमल नाथ के बयानों से मुसीबत में कांग्रेस!

मध्यप्रदेश में इन दिनों सियासी पारा चढ़ा हुआ है और उसकी वजह है कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बयान. बीते कुछ दिनों में कमलनाथ के बयानों पर भाजपा के हमलावर रुख ने कांग्रेस को मुसीबत में ला दिया है.

Updated on: 01 Jun 2021, 11:07 AM

भोपाल:

मध्यप्रदेश में इन दिनों सियासी पारा चढ़ा हुआ है और उसकी वजह है कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बयान. बीते कुछ दिनों में कमलनाथ के बयानों पर भाजपा के हमलावर रुख ने कांग्रेस को मुसीबत में ला दिया है. राज्य में कांग्रेस और भाजपा में तल्खी लगातार बढ़ती जा रही है और दोनों ही दल एक-दूसरे पर कोई भी हमला करने का मौका हाथ से जाने नहीं दे रहे. यही कारण है कि भाजपा ने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के बयानों पर पैनी नजर रखना शुरू कर दिया है और उसी का नतीजा है कि तीन बयानों को लेकर भाजपा कांग्रेस पर हमलावर है.

कमलनाथ का पहला बयान कोरोना से हुई मौतों को लेकर आया. कमलनाथ ने कहा था कि राज्य में कोरोना से एक लाख दो हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है, मगर प्रदेश सरकार उन पर पर्दा डालने में लगी हुई है. उनका दावा तो यहां तक था कि इन मौतों का रिकॉर्ड उनके पास है. इसके अलावा कमलनाथ ने कोरोना के वेरिएंट को अन्य माध्यमों से आ रही जानकारी के आधार पर भारत का वेरिएंट बता दिया, इसके साथ ही कोरोना केा लेकर भारत की दुनिया भर में हो रही बदनामी के मसले पर उन्होंने कहा कि अब विदेशों में भारत महान नहीं बल्कि बदनाम है.

और पढ़ें: दिग्विजय सिंह और कमल नाथ झूठ के अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी : विष्णु दत्त शर्मा

कमल नाथ के इन दो बयानों पर भाजपा हमलावर तो थी ही इसी बीच कमलनाथ का हनीट्रैप की पेनड्राइव उनके पास होने का कथित बयान आ गया. इस पर भी भाजपा हमलावर हो गई और लगातार मांग कर रही है कि कमलनाथ ने सत्ता में रहते हुए संवैधानिक पद का दुरुपयोग किया है.

भाजपा ने कमलनाथ पर भ्रम फैलाने, भारत की छवि खराब करने का आरोप लगाते हुए पुलिस थाने में रिपोर्ट भी दर्ज कराई पुलिस ने मामला भी दर्ज कर लिया ,तो अब पेन ड्राइव को लेकर दिए गए बयान पर एसआईटी आने वाले दिनों में कमलनाथ तक भी पहुंच सकती है.

भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने कमल नाथ पर हमला बोला और कहा कि कमल नाथ देश की छवि खराब करने में लगे हैं, झूठ के सहारे भय और दहषत का माहौल बनाने की कोशिश कर रहे है.

कांग्रेस लगातार कमल नाथ का बचाव कर रही है. कांग्रेस के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा का कहना है कि कमल नाथ ने कभी नहीं कहा कि ओरिजिनल पेन ड्राइव या सीडी उनके पास है. यह तो बंद कमरे की बैठक की हवा-हवाई से उड़ी खबर है. यदि किसी के पास कमलनाथ के कथन का कोई वीडियो या प्रमाण हो तो उसे सार्वजनिक करे.