News Nation Logo
Banner

आज CM शिवराज सिंह चौहान करेंगे गौ-कैबिनेट की पहली बैठक

मप्र गो-कैबिनेट मुख्यमंत्री चौहान प्रदेश में गौ-संरक्षण एवं गो-संवर्धन के लिए गठित की गई गौ-कैबिनेट की पहली बैठक 22 नवम्बर गोपाष्टमी को सुबह 11 बजे भोपाल से वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से करेंगे.

By : Shailendra Kumar | Updated on: 22 Nov 2020, 07:13:08 AM
First Meeting of Cow Cabinet on Sunday

गौ-कैबिनेट की पहली बैठक आज (Photo Credit: न्यूज नेशन)

भोपाल:

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रदेश में गो-संरक्षण एवं गो-संवर्धन के लिए हाल ही में गठित की गई गौ-कैबिनेट की पहली बैठक रविवार को करेंगे. मध्य प्रदेश जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी ने बताया, मुख्यमंत्री चौहान प्रदेश में गौ-संरक्षण एवं गो-संवर्धन के लिए गठित की गई गौ-कैबिनेट की पहली बैठक 22 नवम्बर गोपाष्टमी को सुबह 11 बजे भोपाल से वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से करेंगे. उन्होंने कहा कि इसके पश्चात चौहान आगर-मालवा ज़िले के सालरिया गो-अभयारण्य जाकर वहां गो-पूजन करेंगे. साथ ही वहां गौ-संगोष्ठी में देशभर के गो-विशेषज्ञों के साथ चर्चा करेंगे. 

यह भी पढ़ें : BJP सांसद के बिगड़े बोल, ठेकेदार को उल्टा टांगने की दी धमकी, Video Viral

बता दें कि मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार ने 18 नवंबर को एक बड़ा एलान किया था. शिवराज सरकार प्रदेश में 'गौ कैबिनेट' बनाना की घोषणा की थी. इसकी जानकारी खुद मुख्यमंत्री शिवराज ने बुधवार को ट्वीट कर दी. उन्होंने लिखा- प्रदेश में गोधन संरक्षण व संवर्धन के लिए 'गौकैबिनेट' गठित करने का निर्णय लिया गया है. पशुपालन, वन, पंचायत व ग्रामीण विकास, राजस्व, गृह और किसान कल्याण विभाग गौ कैबिनेट में शामिल होंगे. पहली बैठक 22 नवंबर को गोपाष्टमी पर दोपहर 12 बजे गौ अभ्यारण, आगर मालवा में आयोजित की जाएगी.

First Published : 22 Nov 2020, 07:13:08 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो