logo-image

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कोरोना पॉजिटिव पाए गए

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने खुद सोशल मीडिया इसकी जानकारी दी है.

Updated on: 25 Jul 2020, 12:34 PM

भोपाल:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह (CM Shivraj Singh) ने खुद सोशल मीडिया इसकी जानकारी दी है. उन्होंने बताया है कि मुझे कोविड-19 के लक्षण आ रहे थे, टेस्ट के बाद मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने मंत्रियों और विधायकों समेत उनके संपर्क में आने वाले सभी लोगों से कोरोना वायरस (corona virus) टेस्ट करवाने की अपील की है और उनसे क्वाइंटाइन सेंटर जाने को कहा है.

यह भी पढ़ें: कोरोना से जंग जीत गईं अनुपम खेर की मां दुलारी, एक्टर ने शेयर किया Video

शिवराज सिंह चौहान ने कहा, 'मेरे प्रिय प्रदेशवासियों, मुझे COVID-19 के लक्षण आ रहे थे, टेस्ट के बाद मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. मेरी सभी साथियों से अपील है कि जो भी मेरे संपर्क में आए हैं, वह अपना कोरोना टेस्ट करवा लें. मेरे निकट संपर्क वाले लोग क्वारंटाइन में चले जाएं.' उन्होंने कहा, 'मैं कोरोना गाइड लाइन का पूरा पालन कर रहा हूं. डॉक्टर की सलाह के अनुसार स्वयं को क्वारंटाइन करूंगा और इलाज कराऊंगा. मेरी प्रदेश की जनता से अपील है कि सावधानी रखें, जरा सी असावधानी कोरोना को निमंत्रण देती है.'

उन्होंने कहा, 'मैंने कोरोना से सावधान रहने के हर संभव प्रयास किए, लेकिन समस्याओं को लेकर के लोग मिलते ही थे. मेरी उन सब को सलाह है कि जो मुझसे मिले वह अपना टेस्ट करवा लें. कोरोना से घबराने की जरूरत नहीं है. कोरोना का समय पर इलाज होता है तो कोरोना बिल्कुल ठीक हो जाता है.' मुख्यमंत्री ने एक ट्वीट में कहा, 'मैं 25 मार्च से प्रत्येक शाम को कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा बैठक करता रहा हूं. मैं यथासंभव अब वीडियो कांफ्रेंसिंग से कोरोना की समीक्षा करने का प्रयास करूंगा.'

यह भी पढ़ें: भारत में कोरोना के मामले 13 लाख के पार, पिछले 24 घंटे में करीब 49 हजार मरीज मिले

मुख्यमंत्री ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, 'मेरी अनुपस्थिति में अब यह बैठक गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा. नगरी विकास एवं प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह, स्वास्थ्य शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग और स्वास्थ्य मंत्री पीआर चौधरी करेंगे. मैं स्वयं भी इलाज के दौरान प्रदेश में COVID-19 नियंत्रण के हरसंभव प्रयास करता रहूंगा.' उन्होंने फिर से अपील की आप सब सावधान रहें, सुरक्षित रहे और गाइडलाइन का पालन जरूर करें.

बता दें कि शिवराज सिंह से पहले मध्य प्रदेश के सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया का भी कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया. भदौरिया ने खुद एक वीडियो सोशल मीडिया पर जारी किया था, जिसमें उन्होंने कहा कि उनकी कोरोना वायरस एक्टिव आई है, मगर अभी पूरी तरह स्वस्थ हैं. ज्ञात हो कि अरविंद भदौरिया ने पिछले दिनों कई राजनीतिक कार्य को में हिस्सा लिया था. मंत्री परिषद की बैठक में शामिल हुए थे और राज्यपाल लालजी टंडन के निधन के बाद शुभांजलि अर्पित करने लखनऊ भी गए थे. भदौरिया की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद मध्य प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष वीडी शर्मा ने भी खुद को क्वारंटाइन कर लिया है.