logo-image

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताजा खबरें, 20 दिसंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 20 दिसंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी.

Updated on: 20 Dec 2020, 07:28 AM

भोपाल/रायपुर:

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 20 दिसंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv. com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 17:57 (IST)
shareIcon

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने चुनाव आयोग द्वारा राज्य के आईपीएस अफसरों के खिलाफ प्रकरण दर्ज करने के निर्देश दिए जाने पर सवाल उठाए हैं. उनका कहना है कि इस निर्देश से चुनाव आयोग की निष्पक्षता संदेह से परे नहीं लगती. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में कमल नाथ की सरकार के दौरान जिन आईपीएस अफसरों ने ई-टेंडरिंग घोटाले का खुलासा था उनके खिलाफ मामला दर्ज किए जाने के चुनाव आयोग ने निर्देश दिए हैं. इस पर दुख है.

calenderIcon 17:57 (IST)
shareIcon

अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर के निर्माण के लिए मध्य प्रदेश में धन संग्रह किया जाएगा, इसके लिए 15 जनवरी से 14 फरवरी तक अभियान चलाया जाएगा. श्रद्धा निधि समर्पण राशि के 10 रुपये, 100 रुपये और 1000 रुपये के कूपन तैयार किए गए हैं. इसके अलावा इससे अधिक राशि देनी है तो डीडी, चेक या रसीद-बुक से पैन नंबर के साथ दे सकेंगे.

calenderIcon 17:56 (IST)
shareIcon

भोपाल को देश की सबसे सुंदर राजधानी बनाने के लिए संभागायुक्त कवींद्र कियावत ने अधिकारियो से कहा है कि राजधानी भोपाल को देश की सबसे सुंदर राजधानियों में से एक बनाने के लिये सभी निर्माण एजेंसियां तीन महीने, एक वर्ष और तीन वर्ष की कार्ययोजना अनुसार कार्य प्रारम्भ करें. विभागीय बजट से होने वाले कार्यो को तत्काल प्रारम्भ करें और राज्य शासन तथा केंद्र सरकार से राशि प्राप्त करने के लिए जल्दी ही प्रस्ताव तैयार किए जाएं.

calenderIcon 17:56 (IST)
shareIcon

भोपाल में पुलिस ने 20 साल की एक युवती को गिरफ्तार किया है. उसने 15 साल की नाबालिग बहन को 2 साल पहले ड्रग्स और शराब पीना सिखलाया. उसके बाद देह व्यापार के धंधे में धकेल दिया क्योंकि बड़ी बहन लग्जरी लाइफ जीना चाहती थी. 2 साल में 6 लोगों ने नाबालिग के साथ रेप किया है.

calenderIcon 17:55 (IST)
shareIcon

एमपी के उज्जैन में लव जिहाद का एक मामला सामने आया है. एक युवक हिन्दू बनकर शादीशुदा महिला के साथ दो साल तक शारीरिक संबंध बनाता रहा. दो दिन पहले पीड़िता को युवक का ड्राइविंग लाइसेंस मिला जिससे उसके मुस्लिम होने का पता चला. मामले का खुलासा होने पर पीड़िता महिला थाने पहुंची और पुलिस को आपबीती सुनाई. आरोपी युवक के खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.