News Nation Logo
Banner
Banner

एमपी में BJP की कार्यसमिति की बैठक 24 जून को भेापाल में, इन चीजों पर होगी चर्चा

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद शर्मा ने पार्टी के प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि कोरोना महामारी के कारण पार्टी ने यह प्रदेश कार्यसमिति वर्चुअली आयोजित करने का निर्णय लिया है.

IANS | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 19 Jun 2021, 03:19:13 PM
विष्णु दत्त शर्मा

विष्णु दत्त शर्मा (Photo Credit: (फोटो-Ians))

भोपाल:

भारतीय जनता पार्टी की मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने बताया है कि पार्टी की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक 24 जून को होगी, इस बैठक के दौरान भोपाल स्थित प्रदेश कार्यालय में कोरोना गाइडलाइन के अनुरूप निर्धारित संख्या में प्रदेश पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे. अन्य प्रदेश पदाधिकारी और प्रदेश कार्यसमिति सदस्य जिन जिलों से आते हैं, उन्हीं जिलों के जिला कार्यालयों से वर्चुअली जुडेंगे. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा बैठक का उद्घाटन वर्चुअली करेंगे. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद शर्मा ने पार्टी के प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि कोरोना महामारी के कारण पार्टी ने यह प्रदेश कार्यसमिति वर्चुअली आयोजित करने का निर्णय लिया है. प्रदेश कार्यसमिति के बाद 1 जुलाई से 15 जुलाई तक जिला कार्यसमितियां तथा 16 जुलाई से 31 जुलाई तक मण्डल कार्यसमितियों का आयोजन किया जाएगा.

और पढ़ें: देश को सर्वोपरि रखने की प्रेरणा देता है ‘झंडा सत्याग्रह’- प्रहलाद पटेल

प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने मीडिया को बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा के राष्ट्रव्यापी अभियान के तहत जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस 23 जून से शुरू होंगे और उनके जन्मदिन छह जुलाई तक चलेंगे. डॉ. मुखर्जी के धारा 370 को हटाने की मांग के लिए बलिदान दिया, मुखर्जी की इच्छा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने कश्मीर से धारा 370 हजार पूरा किया है. इसी सप्ताह में वृक्षारोपण अभियान चलाया जाएगा और पार्टी की बूथ समिति का प्रत्येक कार्यकर्ता एक पौधा लगाएगा. इस तरह प्रत्येक बूथ पर 11 पौधे रोपे जाएंगे.

शर्मा ने कहा कि वैक्सीनेशन जब शुरू हुआ था, तब पार्टी कार्यकर्ताओं ने प्रत्येक बूथ पर हेल्प डेस्क लगाकर लोगों को टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करने का काम किया था. पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व ने यह तय किया है कि प्रत्येक बूथ को वैक्सीनेशन युक्त बनाया जाए. इसके अलावा प्रदेश सरकार ने भी वैक्सीनेशन के लिए काफी प्रभावी रणनीति बनाई है, जिसके लिए मैं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को धन्यवाद देता हूं.

शर्मा ने बताया कि प्रदेश में पार्टी के कुल 1070 मण्डल हैं. इनमें एक हजार से अधिक मण्डलों में कार्यकर्ताओं का प्रशिक्षण हो चुका है. अब बचे हुए मण्डलों के साथ-साथ जिलों के प्रशिक्षण भी होंगे. ये प्रशिक्षण भी आभासी यानी वर्चुअल होंगे.

First Published : 19 Jun 2021, 03:16:09 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.