News Nation Logo
Banner

मध्य प्रदेश में बीजेपी अपने संगठन को मजबूत करने की मुहिम तेज की

मध्य प्रदेश में भाजपा ने अपने संगठन को और मजबूत करने की मुहिम तेज कर दी है. मंडल स्तर पर प्रशिक्षण वर्ग का दौर शुरु हो गया है. भाजपा राज्य के कार्यकर्ताओं के लिए 1,059 मंडलों में प्रशिक्षण सम्मेलन आयोजित कर रही है.

IANS | Updated on: 29 Nov 2020, 06:47:29 PM
bjp

BJP (Photo Credit: (सांकेतिक चित्र))

भोपाल:

मध्य प्रदेश में बीजेपी ने अपने संगठन को और मजबूत करने की मुहिम तेज कर दी है. मंडल स्तर पर प्रशिक्षण वर्ग का दौर शुरु हो गया है. बीजेपी राज्य के कार्यकर्ताओं के लिए 1,059 मंडलों में प्रशिक्षण सम्मेलन आयोजित कर रही है. मंडल स्तर पर 15 दिसंबर तक चलने वाले प्रशिक्षण वर्ग में बीजेपी का इतिहास और विकास, बीजेपी एवं हमारा दायित्व, हमारा विचार व परिवार, पिछले छह सालों में हुए अंत्योदय प्रयत्न, कार्यपद्धति एवं संगठन संरचना में हमारी भूमिका से अवगत कराया जाने वाला है.

इसके अलावा प्रदेश बीजेपी सरकार की उपलब्धियां, भारत की वैचारिक मुख्यधारा हमारी विचारधारा, व्यक्तित्व विकास, सोशल मीडिया का प्रभावी उपयोग एवं आत्मनिर्भरता के साथ राष्ट्रीय सुरक्षा विषय पर कार्यकर्ताओं का प्रबोधन होगा.

और पढ़ें: किसान अपनी बातों से संतुष्ट करें तो कानून पर होगा विचार: कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर

राजधानी के मिसरौद मंडल में प्रशिक्षण वर्ग में प्रदेशाध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने कहा कार्यकर्ता पार्टी का चेहरा होता है, प्रवक्ता होता है. भविष्य में इन्हीं कार्यकर्ताओं से नेतृत्व निकलकर आता है. प्रशिक्षण की बदौलत साधारण कार्यकर्ता भी शिखर तक पहुंच जाता है, यह बात हमारे नेताओं ने साबित की है. इसीलिए बीजेपी में कार्यकर्ता निर्माण एक सतत प्रक्रिया है. पार्टी अपने विचार से कार्यकर्ताओं को अवगत करा सके, यही प्रशिक्षण का उद्देश्य है. प्रशिक्षण वर्ग में सीखी गई बातें हमें बहुत आगे तक ले जाती हैं. प्रत्येक कार्यकर्ता बूथ-बूथ तक अपनी राजनीतिक और सामाजिक जिम्मेदारी का निर्वाह कर सके, इसके लिए प्रशिक्षण बेहद जरूरी है.

सूत्रों का कहना है कि बीजेपी प्रशिक्षण वर्ग में उन कार्यकर्ताओं और नेताओं पर ध्यान दे रही है जो हाल ही में कांग्रेस सहित अन्य दलों से पार्टी में शामिल हुए. दल बदल कर आने वाले कार्यकर्ता पार्टी की रीति नीति से परिचित हो, इसके लिए यह प्रशिक्षण जरुरी है.

First Published : 29 Nov 2020, 06:45:19 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.