News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

भाजपा नेता बोले, नेहरू के इस भाषण के कारण देश में बढ़ी महंगाई

भाजपा मंत्री का कहना है कि जवाहर लाल नेहरू और 15 अगस्त 1947 को लाल किले से दिए गए उनके भाषण की वजह से देश में महंगाई सातवें आसमान पर पहुंची हुई है

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 31 Jul 2021, 09:57:25 PM
Untitled

jawaharlal nehru (Photo Credit: Google)

लखनऊ:

देश में लगातार बढ़ रही महंगाई (inflation) के लिए एक ओर जहां कांग्रेस ( Congress ) समेत अन्य विपक्षी पार्टियां मौजूदा मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहरा रही हैं, वहीं मध्य प्रदेश में भाजपा के एक मंत्री ( Madhya Pradesh BJP leader Vishwas Sarang ) ने इसका ठीकरा देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के ऊपर फोड़ा है. भाजपा मंत्री का कहना है कि जवाहर लाल नेहरू और 15 अगस्त 1947 को लाल किले से दिए गए उनके भाषण की वजह से देश में महंगाई सातवें आसमान पर पहुंची हुई है. उन्होंने कहा कि महंगाई की परेशानी हाल फिलहाल पैदा नहीं हुई है, बल्कि अर्थव्यवस्था तो उसी दिन से नीचे की ओर जाने लगी थी, जब नेहरू ने लाल किले से भाषण दिया था. भाजपा मंत्री इसके पीछे पंडित नेहरू की गलतियों को जिम्मेदार ठहराया है.

यह भी पढ़ें : जेल में सुशील पहलवान के सामने 3 डॉन, एक दोस्त 2 दुश्मन; पढ़ें दिलचस्प कहानी

दरअसल, मध्य प्रदेश सरकार में चिकित्सा शिक्षा मंत्री का दायित्व संभाल रहे विश्वास सारंग कांग्रेस द्वारा उठाए जा रहे महंगाई के मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे थे. इस दौरान राजधानी भोपाल में मीडिया से बात कर रहे सारंग ने कहा कि आजादी के बाद अर्थव्यवस्था को गिराकर महंगाई बढ़ाने का श्रेय नेहरू परिवार को जाता है. उन्होंने कहा कि महंगाई कोई एक या दो दिन से जुड़ा मुद्दा नहीं है. देश की अर्थव्यवस्था तो 15 अगस्त 1947 को लाल किले से जवाहर लाल नेहरू के भाषण की गलतियों के साथ ही गिरने लगी थी.

यह भी पढ़ें : Tokyo Olympics 2020 : क्वार्टरफाइनल में पहुंची भारतीय महिला हॉकी टीम, ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी

भाजपा नेता ने कहा कि मोदी सरकार के  सात साल के कार्यकाल में अर्थव्यवस्था को मजबूती मिली है. सारंग ने यह भी कहा कि भाजपा सरकार ने गरीबों को ध्यान में रखते ही कल्याणकारी और अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने वाली योजनाएं लॉंन्च की हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के समय में तो अर्थव्यवस्था कुछ उद्योगपतियों के ही हैंडओवर थी. भाजपा नेता ने कहा कि मोदी सरकार के शासन में महंगाई काबू में है और लोगों की इनकम बढ़ी है. उन्होंने कांग्रेसियों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि महंगाई के विरोध में उनको 10 जनपथ के साथ प्रदर्शन करना चाहिए.

First Published : 31 Jul 2021, 09:47:30 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.