logo-image

बेटे की चाह में मां ने 1 महीने की मासूम को पानी में डुबाकर मार डाला

मध्यप्रदेश के भोपाल के खजूरी सड़क थाना क्षेत्र में एक महीने की बच्ची को कथित रूप से पानी की टंकी में डुबाकर कर उसकी हत्या करने के आरोप में 22 वर्षीय मां को गिरफ्तार किया है.

Updated on: 19 Sep 2020, 05:00 PM

भोपाल:

मध्यप्रदेश के भोपाल के खजूरी सड़क थाना क्षेत्र में एक महीने की बच्ची को कथित रूप से पानी की टंकी में डुबाकर कर उसकी हत्या करने के आरोप में 22 वर्षीय मां को गिरफ्तार किया है. आरोपी महिला और उसके ससुराल वाले बेटा पैदा होने की अपेक्षा करते थे, जिसके कारण इस वारदात को अंजाम दिया गया. पुलिस ने इसकी जानकारी दी .

खजूरी सड़क पुलिस थाने के प्रभारी निरीक्षक एल डी मिश्रा ने शुक्रवार को बताया कि एक महीने की बेटी की हत्या के आरोप में IPC की धारा 302 के तहत डेहरिया गांव की निवासी सरिता मेवाड़ा को आज गिरफ्तार किया है.

उन्होंने बताया कि पुलिस की जांच में यह सामने आया कि सरिता,उसका पति सचिन मेवाड़ा और उसके ससुराल वालों को बेटा होने की चाह थी लेकिन बेटी होने से सरिता मायूस और कुंठित हो गयी थी. सरिता के रिश्तेदारों ने बताया कि मानसिक रुप से कमजोर होने के कारण सरिता की झाड़-फूंक भी कराई जाती थी.

और पढ़ें: नाबालिग लड़की के साथ कथित तौर पर अपहरण के बाद दुष्कर्म, आरोपी फरार

मिश्रा ने बताया कि बुधवार दोपहर सरिता ने चिल्लाना शुरु कर दिया कि किंजल (सरिता की एक माह की बेटी) लापता हो गयी है. परिवार वालों ने घर के अलावा गांव में तलाश शुरु कर की. पुलिस भी बच्ची को खोजने में जुट गयी. बच्ची के कमरे से लगे दूसरे कमरे में 50 लीटर क्षमता वाली पानी की टंकी का ढक्कन खोला तो बच्ची का शव उसमें मिला.

उन्होंने बताया कि बच्ची का शव मिलने के बाद भी उसकी मां रोई नहीं और किसी से कुछ बोल भी नहीं रही थी जिसके बाद पुलिस को उसके ऊपर शंका हुई. उन्होंने बताया कि मामले में सरिता को अपनी ही एक माह की बालिका की हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर विस्तृत जांच की जा रही है.