logo-image

एमपी विधानसभा उपचुनाव में 67 नामांकन निरस्त

मध्य प्रदेश के 19 जिलों के 28 विधानसभा क्षेत्रों में कुल 456 अभ्यर्थियों के 604 ने नामांकन जमा किए थे, जिसमें से समीक्षा (स्कू्रटनी) के दौरान 67 अभ्यर्थियों के नाम निर्देशन-पत्र निरस्त किए गए.

Updated on: 18 Oct 2020, 12:02 PM

भोपाल:

मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा के उपचुनाव के लिए स्क्रूटनी की प्रक्रिया पूरी हो गई है. राज्य के 28 विधानसभा क्षेत्रों से 67 उम्मीदवारों के नामांकन निरस्त किए गए हैं. नाम वापसी 19 अक्टूबर तक होगी, उसके बाद ही चुनाव के वास्तविक उम्मीदवारों के चेहरे सामने आएंगे. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, राज्य में तीन नबंवर को मतदान होने वाला है. प्रदेश के 19 जिलों के 28 विधानसभा क्षेत्रों में कुल 456 अभ्यर्थियों के 604 ने नामांकन जमा किए थे, जिसमें से समीक्षा (स्कू्रटनी) के दौरान 67 अभ्यर्थियों के नाम निर्देशन-पत्र निरस्त किए गए.

यह भी पढ़ें : By Election Live : यूपी उपचुनाव में CM योगी करेंगे प्रचार

बताया गया है कि नाम वापसी की प्रक्रिया 19 अक्टूबर तक होगी, उसके बाद ही चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों की वास्तविक तस्वीर सामने आएगी. मतदान तीन नवम्बर और मतगणना 10 नवम्बर को होगी. राज्य के कई हिस्सों में इस बार मुकाबला त्रिकोणीय होने के आसार है, क्योंकि भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस के अलावा बहुजन समाज पार्टी ने भी सभी 28 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े किए हैं.