logo-image

MP: शाजापुर में अचानक ढही निर्माणधीन कुएं की दीवार, मलबे में दबने से 4 मजदूर की मौत

मध्य प्रदेश के शाजापुर में निर्माणधीन कुएं की मिट्टी धंसने से 4 मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई. घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय अधिकारियों सहित जिला और प्रशासन के आला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे. बताया जा रहा है कि कुआं 100 साल पुराना है और इसका निर्माण

Updated on: 10 Jun 2020, 08:54 AM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश के शाजापुर में निर्माणधीन कुएं की मिट्टी धंसने से 4 मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई. घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय अधिकारियों सहित जिला और प्रशासन के आला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे. बताया जा रहा है कि कुंआ 100 साल पुराना है और इसका निर्माण चल रहा था कि तभी अचानक इसकी दीवार धंस गई, जिसके मलवे में 4 मजदूर की दबने से मौत हो गई.

ये पूरी घटना मंगलवार 9 जून शाम 5 बजे की बताई जा रही है, जहां मजदूर आज सुबह साढ़े सात बजे तक मिट्टी में दबे रहे. इस दर्दनाक घटना के बाद इलाके में शोक की लहर है वहीं परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

और पढ़ें: एमपी में बढ़ा करोना का कहर, 250 नए मामले आए सामने, संक्रमित मरीजों की संख्या 10,000 पहुंची

घटनास्थल गांव से करीब 1 किलोमीटर दूर है इस खबर से गांव में भी हड़कंप मच गया. सूचना मिलते ही स्थानीय अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए ओर राहत कार्य शुरू कर दिया. मजदूरों के रेस्क्यू के लिए 6 जेसीबी 2 पोकलेन मशीन लगाई गई है. बता दें कि मोमन बड़ोदिया विकासखंड अंतर्गत ग्राम चौमा से करीब 7 किलोमीटर दूर ग्राम बीजनाखेड़ी के खेत पर कुए का निर्माण चल रहा था.

मिट्टी धंसने के कारण उसमें काम कर रही 3 महिला ओर 1 युवक दबे है हुए है. वहीं
मलबे में दबने वाले कंकुबाई पति तेजुलाल उम्र 35 वर्ष, भूरीबाई पति भारतसिंह उम्र 25 वर्ष, लीलाबाई पति बदामसिंह सभी जाति बंजारा निवासी देहरीपाल (चौमा) और रामलाल पिता पृथ्वीसिंह, उम्र 20 वर्ष जाति सौंधिया निवासी ग्राम गोविंदा के नाम शामिल हैं.