logo-image

शहडोल जिला अस्पताल में 6 बच्चों ने तोड़ा दम, 2 की हालात गंभीर, मचा हड़कंप

मध्य प्रदेश के शहडोल जिला  अस्पताल के एसएनसीयू (SNCU) और पीआइसीयू (PICU) लगातार बच्चों की मौत से सनसनी फैल गई है. यहां 48 घंटे में 4 बच्चों ने दम तोड़ दिया है और तीन बच्चों की हालात नाजुक बनी हुई है.

Updated on: 01 Dec 2020, 09:37 AM

शहडोल:

मध्य प्रदेश के शहडोल जिला अस्पताल के एसएनसीयू (SNCU) और पीआइसीयू (PICU) लगातार बच्चों की मौत से सनसनी फैल गई है. यहां 48 घंटे में 6 बच्चों ने दम तोड़ दिया है और तीन बच्चों की हालात नाजुक बनी हुई है. इस खबर के सामने आते ही पूरे प्रशासन में हड़कंप मच गया, जिसके बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल और कमिश्नर ने शहडोल में अफसरों के साथ बैठक की.  सीएम ने बच्चों की मौत के मामले में जांच के निर्देश दिए हैं.

और पढ़ें: किसानों को पालियों में मिलेगी 10 घंटे बिजली : शिवराज सिंह

मिली जानकारी के अनुसार जिला अस्पताल में उपचार के लिए लाए गए छह नवजात शिशुओं की बीते दो दिनों में मौत हुई है. इन मौतों की वजह स्थानीय लोग स्वास्थ्य अमले की लापरवाही बता रहे हैं. वहीं अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि जिन बच्चों को उपचार के लिए लाया गया था, वे अति गंभीर स्थिति में थे. अस्पताल में भर्ती दो और बच्चों की हालत गंभीर बताई गई है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शहडोल में कुछ बच्चों की मृत्यु की घटना को गंभीरता से लेते हुए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की बैठक बुलाई और निर्देश दिए कि इस घटना की जांच कर प्रतिवेदन सौंपा जाए. यदि चिकित्सक और स्टाफ दोषी पाए जाएं, तो ऐसे लोगों को दंडित किया जाए.

सीएम ने अधिकारियों से कहा कि बच्चों के इलाज में कहीं भी व्यवस्थाओं में कमी है, तो उसे दूर किया जाए. वेंटिलेटर एवं अन्य उपकरणों का समुचित प्रबंध हो. आवश्यक हो तो विशेषज्ञ चिकित्सकों की सेवाएं लेकर रोगियों को स्वास्थ्य लाभ दिया जाएं. उन्होंने कहा कि लोगों की जिंदगी बचाना बहुत आवश्यक है. सभी अस्पतालों में व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया जाए.

 

(IANS इनपुट के साथ)