News Nation Logo
Banner

भोपाल से सामने आया लव जिहाद का मामला, धोखे से की शादी और फिर किया प्रताड़ित

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के भोपाल से लव जिहाद (Love Jihad)का मामला सामने आया है. यहां एक मुस्लिम लड़के ने नाम बदलकर धोखे से हिंदू लड़की से शादी कर ली.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 18 Sep 2020, 02:09:54 PM
love jihad mp case

Love jihad case (Photo Credit: (सांकेतिक चित्र))

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के भोपाल से लव जिहाद (Love Jihad)का मामला सामने आया है. यहां एक मुस्लिम लड़के ने नाम बदलकर धोखे से हिंदू लड़की से शादी कर ली. इसके बाद 5 साल से लगातार लड़की को धर्म परिवर्तन करने के लिए प्रताड़ित किया जा रहा था.

युवक का असली नाम शफीक बताया जा रहा है और उसने सूरज विश्वकर्मा नाम रख के लड़की से शादी रचाई थी. पीड़िता के 2 बच्चे भी हैं. बताया जा रहा है कि पीड़ित महिला को पिछले 5 साल से धर्म परिवर्तन के लिए प्रताड़ित किया जा रहा था.  पीड़िता ने इसके खिलाफ 1 साल पहले एफआईआर भी दर्ज करवाई थी लेकिन इस पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है.

ये भी पढ़ें: लव जिहाद केस : लापता हुई लड़की, पिता बोले- आरोपियों ने कराया किडनैप

बता दें कि इससे पहले मुंबई में भी लव जिहाद का मामला सामने आया था. यहां अजीजुद्दीन कुरैशी नाम के युवक की हिंदू लड़की से 13 साल की उम्र में दोस्ती हुई. फिर कुरैशी ने धीरे-धीरे लड़की को अपने झांसे में ले लिया. कई सालों तक वो इसका रेप करता रहा. इस दौरान लड़की गर्भवती हो गई. जिसके बाद उसका उसने गर्भपात कराया और मुंबई ले लाया. आरोपी जीजुद्दीन कुरैशी छत्तीसगढ़ के दुर्ग में पूर्व कांग्रेस एमएलए बदरुद्दीन कुरैशी का बेटा है.

First Published : 18 Sep 2020, 01:51:20 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो