logo-image

लव जिहाद केस : लापता हुई लड़की, पिता बोले- आरोपियों ने कराया किडनैप

बताया जा रहा है कि मोहसिन खान और आमिर जबरन धर्म परिवर्तन कराना चाहते थे. पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है. मोहसिन और आमिर की जमानत के लिए उनके वकील ने कोर्ट में अर्जी लगाई थी. बुधवार को सुनवाई होनी थी.

Updated on: 17 Sep 2020, 11:07 AM

कानपुर:

कानपुर में लव जिहाद मामले के बीच एक चौंकाने वाली घटना समाने आई है. बुधवार को एक लड़की लापता हो गई. लड़की के पिता ने लव जिहाद का आरोप लगाया था. लड़की के पिता ने कहा कि आरोपी के परिजनों ने बेटी को किडनैप कराया है. दरअसल, पनकी की दो सगी बहनों ने आरोप लगाया था कि अपनी धार्मिक पहचान छिपाकर उन्हें प्रेमजाल में फंसाया गया था.

यह भी पढ़ें : नरेंद्र मोदी जन्मदिन विशेषः कदम जमीन पर और भरोसा आसमान पर 

बताया जा रहा है कि मोहसिन खान और आमिर जबरन धर्म परिवर्तन कराना चाहते थे. पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है. मोहसिन और आमिर की जमानत के लिए उनके वकील ने कोर्ट में अर्जी लगाई थी. बुधवार को सुनवाई होनी थी. दोनों के जमानत रोकने के लिए पीड़िता के पिता आपत्ति लगाने कोर्ट गए थे. इसी दौरान उनकी बड़ी बेटी घर से गायब हो गई.

यह भी पढ़ें : चीन के मुद्दे पर आज राज्यसभा में बयान देंगे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

दरअसल, पनकी में रहने वाली दो सगी बहनों से जूही लाल कॉलोनी निवासी मोहसिन खान और आमिर ने अपनी धार्मिक पहचान छिपाकर दोस्ती की थी. दोनों की दोस्ती जल्द ही प्यार में बदल गई थी. दोनों पर आरोप है कि ब्रेनवॉश कर मोहसिन और आमिर अपने साथ ले गए थे. बाद में जबरन धर्म परिवर्तन कराया गया था. किसी तरह से छोटी बहन आरोपियों के चुंगल से निकली और पुलिस को मामले की जानकारी दी थी. पुलिस ने दोनों बहनों को बरामद करने के बाद परिजनों को सौंपा था.

यह भी पढ़ें : PM मोदी का आज 70वां जन्मदिन, राष्ट्रपति कोविंद, राहुल गांधी ने दी बधाई और शुभकामनाएं

पीड़िता के पिता का आरोप है कि आरोपियों के परिजनों ने उनकी बेटी का अपहरण कराया है. आरोपी चाहते हैं कि बड़ी बेटी पर दबाव बनाकर कोर्ट में उनके पक्ष में बयान दिलवाया जा सके. ताकि उन्हें इस केस में कुछ राहत मिल सके. पीड़िता के पिता का कहना है कि पनकी थाने में बेटी के गुम होने की सूचना दी है, पुलिस आई थी और सभी के बयान दर्ज करके ले गई है.

यह भी पढ़ें : Today History: आज ही के दिन चित्रकार मकबूल फिदा हुसैन का हुआ था जन्म, जानें आज का इतिहास

एसपी वेस्ट अनिल कुमार ने बताया कि लड़की के परिजनों ने कुछ लड़कों पर धमकी देने का आरोप लगाया था, इस आधार केस दर्ज कर लिया गया था. इस मामले में चार लोग जेल में हैं. लड़की ने पूर्व में अपने बयान में बताया था कि वह बालिग है और अपनी मर्जी से संबंध स्वीकार किया था. बुधवार को लड़की के परिजनों ने सूचना दी है कि वह गुमशुदा है, इस आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है. तीन टीमों का गठन किया गया है. जल्द ही उनकी तलाश कर लिया जाएगा.