logo-image

बेकाबू कोरोना : मध्य प्रदेश में बढ़ाया गया लॉकडाउन, शिवराज सरकार का फैसला

शिवराज सिंह सरकार ने पाबंदियों को और सख्त करते हुए राज्य में लॉकडाउन को बढ़ा दिया है. मध्य प्रदेश के कई शहरों में लॉकडाउन के दिन बढ़ाए गए हैं.

Updated on: 10 Apr 2021, 05:20 PM

highlights

  • मध्य प्रदेश में कोरोना बेकाबू
  • प्रदेश में बढ़ा लॉकडाउन
  • शिवराज सरकार का फैसला

भोपाल:

कोरोना वायरस से स्थिति भयावह होती जा रही है. मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है. इसे देखते हुए शिवराज सिंह सरकार ने पाबंदियों को और सख्त करते हुए राज्य में लॉकडाउन को बढ़ा दिया है. मध्य प्रदेश के कई शहरों में लॉकडाउन के दिन बढ़ाए गए हैं. पूरे मध्य प्रदेश के सभी शहरों में शुक्रवार की शाम 6 बजे से सोमवार की सुबह 6 बजे तक दो दिन का लॉकडाउन करने का फैसला लिया गया था. जिसे कई शहरों में आगे बढ़ा दिया है. इस दौरान सभी शहरी क्षेत्र पूरी तरह से बंद रहेंगे.

यह भी पढ़ें: अब भोपाल AIIMS में फूटा 'कोरोना बम', कई डॉक्टर्स समेत लोग 53 संक्रमित मिले

कोविड महामारी की रोकथाम के क्रम में बड़वानी, राजगढ़, विदिशा जिलों में (शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में) 19 अप्रैल सुबह 6 बजे तक निरंतर लॉकडाउन रहेगा. बालाघाट, नरसिंहपुर, सिवनी ज़िलों (शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों) और जबलपुर शहर में 12 अप्रैल की रात से 22 अप्रैल की सुबह तक लॉकडाउन रहेगा. इसके अलावा इंदौर शहर, राऊ नगर, महू नगर, शाजापुर शहर और उज्जैन शहर (एवं उज्जैन जिले के सभी नगरों) में 19 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन बढ़ाया गया है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज सभी जिलों के अधिकारियों के साथ बैठक की. जिसमें यह फैसला लिया गया है. गौरतलब है कि राज्य के 13 जिलों में रविवार को पहले से लॉकडाउन चल रहा है. राज्य सरकार ने एक दिन पहले ही मध्यप्रदेश के सभी शहरों में नाइट कर्फ्यू की घोषणा की गई थी. लेकिन बुधवार को 24 घंटे में रिकॉर्ड 4043 कोरोना मरीज आने के बाद सरकार ने शनिवार-रविवार लॉकडाउन का ऐलान किया गया था. अब इसे और आगे बढ़ा दिया गया है.

यह भी पढ़ें: दमोह उप-चुनाव में भाजपा ने ताकत झोंकी, कांग्रेस को जमकर कोसा 

उधर, भोपाल जिले में कोरोना संक्रमण और दो दिन के लॉकडाउन को देखते हुए प्रत्येक शनिवार-रविवार को आगामी आदेश तक वन विहार राष्ट्रीय उद्यान-जू बंद रहेगा. वन विहार राष्ट्रीय उद्यान के संचालक अजय यादव ने बताया कि प्रत्येक शुक्रवार को पूर्वानुसार पार्क बंद रहेगा. पर्यटकों को पर्यटन सुविधा सोमवार से गुरुवार तक ही उपलब्ध रहेगी. यादव ने पर्यटकों से इस अवधि में पार्क में आने-जाने के दौरान मास्क अनिवार्य रूप से लगाने और सेनेटाइजर एवं सोशल डिस्टेंसिंग आदि का पालन करने का आग्रह किया है.