logo-image

मजदूर की चमकी किस्मत, मंदिर से लौटते समय मिला 2.83 कैरेट का हीरा

हीरे का वजन 2.83 कैरेट का है वही हीरे की अनुमानित कीमत करीब 8 से 10 लाख रुपये आंकी जा रही है.मजदूर नंदी लाल रजक का कहना है.कि उस पर माता रानी की कृपा हुई है.

Updated on: 20 Aug 2022, 07:53 PM

भोपाल:

मध्यप्रदेश में पन्ना नगर बेशकीमती हीरों के लिए विश्वख्यात है. यहां रातोंरात लोग करोड़पति एवं लखपति बन जाते हैं.कुछ इसी प्रकार पन्ना नगर के रानीगंज मोहल्ला निवासी मजदूर नंदलाल रजक के साथ हुआ है. जिन्हें रास्ते मे चलते-चलते 2.83 कैरेट का हीरा मिला है.जिसकी अनुमानित कीमत लगभग 8 से 10 लाख रुपए बताई जा रही है.इस हीरे को मजदूर नंदलाल ने हीरा कार्यालय में जमा करवा दिया है.जो आने वाली नीलामी में रखा जाएगा. जानकारी के अनुसार पन्ना नगर के रानीगंज मोहल्ला के रहने वाला नंदलाल रजक मजदूरी एवं पल्लेदारी कर परिवार का खर्च चलता रहा है.

रोज की तरह वह रक्षाबंधन के दिन माता के मंदिर दर्शन करने के लिए गया था.और जब वह मंदिर से माता के दर्शन कर लौट रहा था.तभी उसे रास्ते मे एक कंकड़ चमचमाता हुआ दिखा. जिसे उठा लिया और वह समझ गया कि यह कोई मामूली पत्थर नही नही बेसकीमती हीरा है.जिसके बाद उसने हीरा घर में रख दिया और अपनी ससुराल चला गया.

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश : ITO ऑफिसर के ठिकानों पर छापा, घर में बना रखा है मिनी थियेटर और स्विमिंग पूल

जब वह वहां से वापस लौटा तो आसपास के लोगों को उसने वह हीरा दिखाया. जिसके बाद उसे लोगों ने बताया कि यह हीरा ही है. जिससे मजदूर की खुशी का ठिकाना नहीं रहा.तत्काल ही मजदूर ने हीरा कार्यालय में जाकर उस हीरे को जमा किया. हीरे का वजन 2.83 कैरेट का है वही हीरे की अनुमानित कीमत करीब 8 से 10 लाख रुपये आंकी जा रही है.मजदूर नंदी लाल रजक का कहना है.कि उस पर माता रानी की कृपा हुई है. वह पल्लेदारी कर अपने बच्चों का भरण पोषण करता था.उसके दो छोटे छोटे बच्चे हैं. जो मजदूरी का काम करते हैं.अब वह हीरे की नीलामी से मिलने वाले पैसों से अपना घर बनवाएगा और बच्चों को रोजगार के लिए व्यवसाय तैयार करेगा.