News Nation Logo

कमलनाथ बोले- कोरोना का आया इंडियन वेरिएंट, बीजेपी ने बोला हमला

कमलनाथ ने कहा कि इसकी शुरुआत चीनी कोरोना से हुई थी. अब यह भारतीय वेरिएंट कोरोना है. कमलनाथ के इस बयान पर राजनीति गरमा गई है. बीजेपी ने कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. 

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 22 May 2021, 12:35:26 PM
Kamal Nath

Kamal Nath (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • कमलनाथ ने बोले- कोरोना का इंडियन वेरिएंट आया
  • बीजेपी का हमला- कमलनाथ ने देश का अपमान किया

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) के कोरोना (Coronavirus) पर दिए एक बयान के बाद मध्य प्रदेश में सियासी तूफान खड़ा हो गया है. एक प्रेस वार्ता के दौरान कमलनाथ (Kamal Nath) ने कहा था कि 'दुनिया भर में देश की पहचान इंडियन कोरोना' (Indian Strain) से बन गई है. कमलनाथ ने कहा कि इसकी शुरुआत चीनी कोरोना से हुई थी. जनवरी 2020 में कहते थे यह कोरोना चीन का है. अब यह भारतीय वेरिएंट कोरोना है. कमलनाथ के इस बयान पर राजनीति गरमा गई है. बीजेपी ने कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

ये भी पढ़ें- CM शिवराज सिंह चौहान बोले- मध्य प्रदेश में 1 जून से धीरे-धीरे होगा अनलॉक

कमलनाथ ने कहा कि साल 2020 में हम कहते थे चाइनीज कोरोना है. अब भारतीय वेरिएंट आ चुका है. ब्रिटेन के प्रधानमंत्री कह रहे हैं कि इंडियन कोरोना से सब डर रहे हैं सारी फ्लाइटें बंद करो. जो छात्र और नौकरी करने वाले थे उनकी एंट्री बंद कर दी है कि यह इंडियन कोरोना ले आएंगे. यह आज अपने देश की पहचान बन गई है. मेरा भारत महान तो छोड़िए मेरा भारत कोविड का बन गया है'

उन्होंने कहा कि भारत के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री COVID-19 के भारतीय संस्करण से डरते हैं. उन्होंने कहा कि दुनिया के कई देशों ने भारतीय  यह कौन सा टूलकिट है? हमारे वैज्ञानिक इसे भारतीय संस्करण कह रहे हैं. सिर्फ बीजेपी के सलाहकार ही नहीं मान रहे. कमलनाथ के इस बयान पर बीजेपी ने उनके और कांग्रेस पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री के मुंह से भारत के लिए अपमानजनक शब्द सुनकर स्तब्ध और दुखी हूं.

ये भी पढ़ें- Corona Virus Live Updates : कोरोना की दूसरी लहर में अबतक 420 डॉक्टरों की मौत, दिल्ली में ही 100 मौतें

नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि पहले केजरीवाल ने कहा और अब कमलनाथ भी इंडियन कोरोना कह रहे हैं. यह लोग जानबूझकर कह रहे हैं. हर जगह वहां सवाल उठाना जहां देश का अपमान हो. मध्य प्रदेश बीजेपी ने ट्वीट करके कहा कि 'कमलनाथ जी, चीन से आपकी दोस्ती के किस्से तो सुने थे लेकिन आज आपने चाइनीस कोरोना को इंडियन कोरोना बताकर चीन की गुलामी की है. आपको भारत की इज्जत उछालने का कोई हक नही है!'

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि सोनिया गांधी के नेतृत्व वाली पार्टी के नेता देश को बदनाम करने में मजा लेते हैं. इसके अलावा उन्होंने  जिम्मेदार ठहराया कि कांग्रेस ने 7 अगस्त, 2008 को चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए थे. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 22 May 2021, 12:20:33 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो