logo-image

ज्योतिरादित्य सिंधिया का 50वां जन्मदिन आज, विधायक ने डेडिकेट किया ये सुपरहिट गाना

करीब 20 साल तक कांग्रेस के लिए काम करने वाले सिंधिया ने बीते साल यानि साल 2020 में जबरदस्त राजनीतिक उठा-पटक के बीच बीजेपी का दामन थाम लिया था.

Updated on: 01 Jan 2021, 05:02 PM

नई दिल्ली:

बीजेपी के राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया आज अपना 50वां जन्मदिन मना रहे हैं. ज्योतिरादित्य सिंधिया का जन्म 1 जनवरी, 1971 को मुंबई में हुआ था. मध्य प्रदेश की राजनीति में अव्वल स्थान पर काबिज ज्योतिरादित्य सिंधिया के परिवार ने देश की राजनीति में अहम किरदार निभाया.

ये भी पढ़ें- मध्यप्रदेश: 3 जनवरी को होगा मंत्रिमंडल का विस्तार, सिंधिया समर्थकों को मिल सकता है पद

करीब 20 साल तक कांग्रेस के लिए काम करने वाले सिंधिया ने बीते साल यानि साल 2020 में जबरदस्त राजनीतिक उठा-पटक के बीच बीजेपी का दामन थाम लिया. सिंधिया के साथ उनके कई विधायक और हजारों कार्यकर्ता भी बीजेपी के साथ जुड़ गए. इतना कुछ होने के बाद मध्य प्रदेश की सत्ता पलटी और कांग्रेस की कमलनाथ सरकार तमाम कोशिशों के बावजूद गिर गई.

ये भी पढ़ें- मध्य प्रदेश सरकार का बड़ा फैसला, EOW और लोकायुक्त से छीनी शक्तियां

मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार गिरने के बाद शिवराज सिंह चौहान ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ मिलकर प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनाई. आज, सिंधिया के जन्मदिन के मौके पर उनके एक करीबी विधायक और पूर्व कैबिनेट मंत्री तुलसी राम सिलावट ने उन्हें बाहुबली का गाना डेडिकेट किया है. तुलसी राम ने वीडियो में सिंधिया के कुछ अहम राजनीतिक पलों को भी दिखाया है.