News Nation Logo

उड्डयन मंत्री बनते ही ज्योतिरादित्य सिंधिया का बड़ा तोहफा, अब MP को मिलीं इतनी नई फ्लाइट्स?

मोदी कैबिनेट में नागरिक अड्डयन मंत्री बनाए जाने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने  मध्य प्रदेश को बड़ा तोहफा दिया है

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 11 Jul 2021, 09:57:16 PM
jyotiraditya scindia

jyotiraditya scindia (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

मोदी कैबिनेट (Modi cabinet) में नागरिक अड्डयन मंत्री (civil aviation minister) बनाए जाने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने  मध्य प्रदेश को बड़ा तोहफा दिया है. सिंधिया ने खुद रविवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. उन्होंने अपने ट्वीट में बताया कि मध्य प्रदेश से 16 जुलाई को स्पाइसजेट (SpiceJet) की 8 उड़ानें शुरू होने जा रही हैं. सिंधिया ने ट्वीट करते हुए लिखा कि हमारे लिए अत्यंत हर्ष का विषय है कि 16 जुलाई से मध्य प्रदेश से 8 नई उड़ाने शुरू करने जा रहा है. ग्वालियर-मुम्बई-ग्वालियर ग्वालियर-पुणे-ग्वालियर जबलपुर-सूरत-जबलपुर अहमदाबाद-ग्वालियर-अहमदाबाद. सिंधिया ने आगे लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में UDAN को नई ऊंचाइयों की ओर अग्रसर करने के लिए पूरी तरह से संकल्पित है!

यह भी पढ़ेंः मेगा कैबिनेट फेरबदल को मिला अधिकांश भारतीयों का समर्थन: आईएएनएस -सी वोटर स्नैप पोल

 

सिंधिया ने आगे कहा कि नागरिक उड्डयन मंत्रालय और विमानन उद्योग क्षेत्रीय संपर्क सेवा 'उड़ान' को और अधिक ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए प्रतिबद्ध हैं. क्षेत्रीय संपर्क कार्यक्रम की सफलता को बनाए रखना और उसका विस्तार करना नवनियुक्त मंत्री के लिए एक बड़ी चुनौती होगी. सिंधिया ने शुक्रवार को यहां राजीव गांधी भवन में मुख्यालय वाले मंत्रालय का कार्यभार संभाला. वह हरदीप सिंह पुरी का स्थान लेंगे, जिन्हें अब शहरी मामलों के मंत्रालय को बरकरार रखते हुए पेट्रोलियम मंत्रालय मिला है. इसके अलावा, पूर्व सेना प्रमुख से नेता बने जनरल वी.के. सिंह (सेवानिवृत्त), सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय में राज्य मंत्री, नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री भी हैं.यह क्षेत्र कोविड महामारी से सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्रों में से एक है. वर्तमान में, एयरलाइंस और हवाई अड्डे बड़े पैमाने पर वित्तीय और नौकरी के नुकसान में हैं. हालांकि, आर्थिक गिरावट के बावजूद, यह क्षेत्र अपनी छवि को अभिजात्य से आवश्यक में बदलने में सफल रहा है. दोनों मंत्रियों को अब एयर इंडिया के विनिवेश के साथ-साथ बुनियादी ढांचे के विकास के माध्यम से क्षेत्र को मजबूत करने के चुनौतीपूर्ण कार्य का सामना करना पड़ेगा.

यह भी पढ़ेंः 2022 के चुनावों के लिए BJP की तैयारी शुरू, राष्ट्रीय सचिवों से मिले PM और नड्डा

आपको बता दें कि कांग्रेस से भाजपा में आए ज्योतिरादित्य सिंधिया को इसी हफ्ते नागरिक उड्डयन मंत्री बनाया गया है. जानकारी के अनुसार सिंधिया ने मध्य प्रदेश को जिन उड़ानों की सौगात दी है, उनमें से कुछ उनके मंत्री बनने से पहले ही मंजूर हो चुकी थीं. लेकिन कोरोना महामारी के कारण उनको कैंसिल कर दिया गया था. हालांकि इन उड़ानों के शुरू हो जाने के बाद ग्वालियर-चंबल के लोगों को काफी फायदा पहुंचेगा, क्योंकि हवाई सेवा के मामले में ग्वालियर अन्य शहरों के मुकाबले काफी पिछड़ा हुआ है. वहीं, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने उड़ानों के संचालन संबंधी घोषणा पर खुशी जताई है. चौहान ने ट्वीट कर ज्योतिरादित्य सिंधिया को इस पहल के लिए बधाई दी. सीएम चौहान ने अपने ट्वीट में लिखा कि सिंधिया जी, इन उड़ानों से ग्वालियर और जबलपुर के साथ - साथ मध्यप्रदेश के विकास को नई गति मिलेगी. आपके इस अभूतपूर्व प्रयास के लिए हृदय से अभिनंदन! कांग्रेस ने पलटवार करते हुए इसको क्रेडिट लेने की सियासत बताया है.

First Published : 11 Jul 2021, 09:48:03 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो