logo-image

मध्य प्रदेश में पकड़े गए आतंकियों ने उगले कई राज, ऐसे बनाई थी ब्लास्ट करने की प्लानिंग

Madhya Pradesh News : मध्य प्रदेश में कुछ दिन पहले पकड़ गए संदिग्ध आतंकियों ने बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने कबूल किया है कि वे ब्लास्ट करने की प्लानिंग किए हुए थे.

Updated on: 10 Jun 2023, 10:50 AM

भोपाल:

Madhya Pradesh News : मध्य प्रदेश में आतंकी संगठन हिज्ब-उत-तहरीर (HUT) केस को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है. एटीएस के बाद एनआईए (NIA) ने संदिग्ध आतंकियों से पूछताछ की तो उन्होंने कई राज उगल दिए हैं. इन आतंकियों ने एमपी के कई इलाकों में ब्लास्ट करने की प्लानिंग की थी. इसके लिए उन्होंने हथियार और गोला बारूद के स्टॉक एकत्रित कर लिए थे. आपको बता दें कि एटीएस ने पिछले महीने छिंदवाड़ा से एक, भोपाल से दस और हैदराबाद से पांच संदिग्धों को गिरफ्तार किया था.

यह भी पढ़ें : गुजरात ATS ने ISIS मॉड्यूल का किया भंडाफोड़, महिला समेत 4 संदिग्ध गिरफ्तार

5 संदिग्ध आतंकियों के बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) 6 और लोगों से पूछताछ करने के लिए जेल से अपने दफ्तर लेकर आई थी. इन आतंकियों से पहले एटीएस पूछताछ कर चुकी है. इसके बाद एनआईए ने क्रॉस एग्जामिनेशन किया. संदिग्ध आतंकियों ने  NIA की पूछताछ में कबूल किया है कि वे राज्य में बड़ी साजिश को अंजाम देने की तैयारी कर रहे थे. 

यह भी पढ़ें : Shivaji Vs Mughal : औरंगजेब पर क्यों जल रहा महाराष्ट्र? मुगल शासक ने शिवाजी के सामने टेके थे घुटने

संदिग्ध आतंकियों ने एनआईए को बताया कि गोला बारूद और खतरनाक हथियारों के स्टॉक जमा कर लिए गए थे. मध्य प्रदेश के कई जिलों में ब्लास्ट करने की प्लानिंग थी, लेकिन उससे पहले एनआईए की टीम ने सफलता हासिल करते हुए सभी आतंकियों को पकड़ लिया. सीडीआर और सीएफएसएल की रिपोर्ट की भी NIA पड़ताल कर रही है. एनआईए कोर्ट को इसकी जानकारी देकर फिर से आरोपियों की रिमांड लेकर पूछताछ कर सकती है.