logo-image

गुजरात ATS ने ISIS मॉड्यूल का किया भंडाफोड़, महिला समेत 4 संदिग्ध गिरफ्तार

Gujarat News : गुजरात एटीएस ने आईएसआईएस मॉड्यूल का पर्दाफाश करते हुए महिला समेत चार संदिग्धों को गिरफ्तार किया है. आतंकवादी संगठन आईएसआईएस से संबंध होने के शक इन संदिग्धों को उठाया गया है.

Updated on: 10 Jun 2023, 10:42 AM

highlights

  • गुजरात की पुलिस और एटीएस ने चलाया था संयुक्त ऑपरेशन अभियान 
  • क और शख्स को गिरफ्तार करने के लिए लगातार छापेमारी कर रही हैं टीमें
  • आईएसआईएस से संबंध होने के शक पर इन लोगों को गिरफ्तार किया गया  

गांधीनगर:

Gujarat News : गुजरात एटीएस (Gujarat ATS) को बड़ी सफलता मिली है. गुजरात की पुलिस और एटीएस ने संयुक्त ऑपरेशन अभियान चलाकर पोरबंदर में आतंकवादी संगठन आईएसआईएस (ISIS) मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है. इस मामले में एटीएस की टीम ने एक महिला समेत 4 संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया है. वहीं, टीमें एक और शख्स को गिरफ्तार करने के लिए लगातार छापेमारी कर रही हैं. ATS ने आईएसआईएस से संबंध होने के शक पर चारों संदिग्ध लोगों को उठाया है.

यह भी पढे़ं : Shivaji Vs Mughal : औरंगजेब पर क्यों जल रहा महाराष्ट्र? मुगल शासक ने शिवाजी के सामने टेके थे घुटने

हाल ही में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने छापेमारी करके चार संदिग्धों को गिरफ्तार किया था. इन चारों में सुमेरा नाम की महिला भी शामिल है, जोकि सूरत की रहने वाली है. पकड़े गए बाकी लोगों की पहचान मोहम्मद आदिल खान, सैयद ममूर अली और मोहम्मद शाहिद के रूप में हुई है. बताया जा रहा है कि चारों लोग ISIS के सक्रिय ग्रुप के सदस्य भी थे. इस मामले में एटीएस की प्रेस कॉन्फ्रेंस भी कर सकती है. 

यह भी पढे़ं : Maharashtra: सीएम एकनाथ के बेटे श्रीकांत शिंदे बोले- मुझे पद की लालसा नहीं, इस्तीफा देने को तैयार हूं

एनआईए को सूचना मिली थी कि कुछ लोग आतंकवादी संगठन आईएसआईएस से जुड़ने के लिए विदेश भागने के फिराक में हैं. इस पर खुफिया विभाग के नेतृत्व में NIA की टीम ने मध्य प्रदेश पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते (ATS) के साथ मिलकर जबलपुर के 13 स्थानों पर छापेमारी की और चारों संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया. छापेमारी के दौरान एनआईए को कई प्रतिबंधित चीजें भी मिली हैं. आपको बता दें कि पिछले काफी समय से एसटीएस इन संदिग्धों की गतिविधियों पर नजर बनाए रखी थी.