logo-image

हिंदू युवक के गले में पट्टा डालने वाले आरोपियों पर CM शिवराज का एक्शन , समीर के घर पर चला बुलडोजर

सोशल मीडिया पर आए दिन कई तरह के वीडियो वायरल होते रहते हैं. ताजा वीडियो मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल का है. जहां तीन मुस्लिम युवकों ने एक हिंदू लड़के के गले में पट्टा डालकर उसे कुत्ते की आवाज निकलवाया है.

Updated on: 19 Jun 2023, 06:05 PM

नई दिल्ली:

 मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में हिंदू युवक के गले में पट्टा बांधकर घुमाने वाले आरोपियों के खिलाफ मध्य प्रदेश सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है. सरकार के निर्देश पर आरोपियों के घर पर बुलडोजर चलाया गया है. समीर नाम के आरोपी के घर को तोड़ा गया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मामले की गंभीरता को लेते हुए कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. वहीं, फैजान और साजिद से अभी पुलिस पूछताछ कर रही है. पीड़ित के परिजनों ने आरोपियों पर धर्म परिवर्तन कराने का भी आरोप लगाया है. पुलिस ने बताया कि यह मामला 9 मई का है. इसे अब वायरल किया गया है. 

दरअसल, सोशल मीडिया पर रविवार रात से एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में एक युवक के साथ मारपीट और बदसलूकी किया जा रहा है. तीन मुस्लिम युवक एक हिंदू लड़के को घेरकर उसके साथ मारपीट करते हैं और फिर उसके गले में पट्टा बांधकर उसे घुटने के बल बैठने को कहते हैं और फिर कुत्ते जैसे भौंकने की आवाज निकलवाते हैं. इधर मामले की गंभीरता को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. आरोपियों पर रासूका का मामला दर्ज किया गया है. वहीं, आरोपियों के घर पर बुलडोजर चलाने के भी निर्देश दिए गए हैं. 

वीडियो वायरल होने के बाद मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने तीनों युवकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. इसे मामले को लेकर सोमवार की सुबह गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि भोपाल पुलिस कमिश्नर से बात हुई है. कमिश्नर को मामले की जांच कर 24 घंटे के अंदर आरोपियों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए हैं. 

तीनों आरोपी गिरफ्तार
 पीड़ित विजय रामचंदानी की शिकायत पर  गौतम पुरा थाने की पुलिस ने ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों के नाम समीर, साजिद और फैजान है.  पुलिस का कहना है कि मामले में तत्काल कार्रवाई की गई. आरोपी युवकों से पूछताछ की जा रही है कि इस तरह की घटना को क्यों अंजाम दिया गया है. 

यह भी पढ़ें: Canada में आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या, भारत ने घोषित किया था डेजिग्नेटेड आतंकी

पीड़ित परिवार का आरोप

पीड़ित परिवार का आरोप है कि उसके लड़के को तीनों आरोपियों ने धर्म परिवर्तन के लिए पहले दबाव बनाया. इतना ही नहीं आरोपियों ने पहले उसे नशे की लत लगाई उसके बाद उसे धर्म बदलने के लिए दबाव डालने लगा, जब उसने धर्म बदलने से इनकार किया तो उसके साथ अमानवीय व्यवहार किया गया. हालांकि, पीड़ित परिवार के आरोप को आरोपियों के परिजनों ने नकार दिया है. 

 

पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप
पीड़ित युवक के मित्रों ने पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया है. दोस्तों ने बताया कि घटना के तुरंत बाद आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने टीलाजमालपुरा थाने गए थे, लेकिन वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने गौतम पुरा थाने का मामला बताकर हमें भेज दिया. फिर हमने इसे सोशल मीडिया पर डाला तब जाकर कार्रवाई हुई है.