logo-image

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में भारी बारिश का अलर्ट, कई इलाकों में बाढ़ के हालात

एमपी में तीन दिनों से हो रही बारिश (Yellow Alert For Rain) के चलते कई जिलों में नदियां उफान पर हैं और अब मौसम विभाग (weather department) ने 24 और जिलों में भारी से भारी बारिश (Heavy Rain Lashes In MP) के लिए अलर्ट जारी किया है.

Updated on: 25 Jul 2021, 02:07 PM

highlights

  • एमपी के 24 जिलों में मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया
  • बारिश के कारण कई जिलों में पहले से ही बाढ़ की स्थिति

भोपाल:

मौसम विभाग (weather department) ने शनिवार को एमपी के 24 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए भारी से बहुत भारी बारिश (Heavy Rain Lashes Alert) होने की संभावना जताई है. वहीं, मध्य प्रदेश के भोपाल की बात करें तो, झीलों की नगरी में बीतें 24 घंटे से लगातार बारिश हो रही है. लगातार बारिश के चलते भोपाल के कई इलाकों में जल भराव की स्थिति भी पैदा हो गई है. भोपाल के लिंक न. 2 रोड पर बारिश से इतना पानी जमा हो गया कि ये रास्ता ही बंद करना पड़ा. पानी इतना ज्यादा है कि नगर निगम के कर्मचारी सुबह 8 बजे से पानी खाली कर रहे हैं लेकिन आवागमन शुरू होने में अभी भी दोपहर से शाम तक का वक्त लग सकता है. बता दें कि, यह अलर्ट रविवार सुबह तक के लिए है. 

यह भी पढ़ें: बाढ़, लैंडस्लाइड से 112 की मौत, अब तक 1.35 लाख लोग निकाले गए सुरक्षित

जानकारी के मुताबिक, जबलपुर, रीवा, सतना, अनूपपुर, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, नरसिंहपुर, मंडला, सागर, टीकमगढ़, विदिशा, सीहोर, राजगढ़, बैतूल, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, धार, देवास, आगर-मालवा, अशोक नगर और शिवपुरी जिलों के अलग-अलग स्थानों पर भारी से भारी यहां तक कि बहुत भारी वर्षा हो सकती है. यही नहीं, मौसम विभाग के मुताबिक अगले एक-दो दिनों तक मौसम में कुछ भी खास परिवर्तन होने कि कोई उम्मीद बिलकुल भी नहीं है.  

इसके अलावा भोपाल, इंदौर और चंबल सहित राज्य के दस संभागों में से अधिकांश में बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की आशंका है. बता दें कि, आगर-मालवा जिले के सुसनेर में शनिवार सुबह 08.30 बजे तक गत 24 घंटे में पश्चिमी मध्यप्रदेश में सबसे अधिक 211 मिमी बारिश हुई, जबकि इस अवधि में पूर्वी मध्यप्रदेश के उमरिया शहर में सबसे अधिक 170.5 मिमी बारिश हुई.

यह भी पढ़ें: मुम्बई के वर्ली में बड़ा हादसा, 5 मरे, 1 घायल

मध्य प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में लागातार तीन दिन से हो रही भारी बारिश के बाद कई जगहों पर बाढ़ जैसी स्थिति बन गई है. साथ ही, पहाड़ी नदियां उफान पर हैं. इतना ही नहीं, स्थानीय नालों में भी पानी भर आया है. जिसकी वजह से लोगों के घरों में पानी घुस गया है.