logo-image

मुम्बई के वर्ली में बड़ा हादसा, 5 मरे, 1 घायल

मुम्बई के वर्ली में बड़ा हादसा, 5 मरे, 1 घायल

Updated on: 25 Jul 2021, 04:22 PM

highlights

  • मुम्बई में एक निर्माणाधीन इमारत में हादसा
  • हादसा होने से 5 लोगों की मौत व एक व्यक्ति के घायल होने ही खबर
  • महाराष्ट्र के पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे भी घटना स्‍थल पर पहुंचे
  • बृहनमुंबई नगर निगम ने भी जारी किया अपना बयान

नई दिल्ली:

मुम्बई में एक निर्माणाधीन इमारत में हादसा होने से 5 लोगों की मौत व एक व्यक्ति के घायल होने ही खबर सामने आई है. इसके अलावा एक अन्य व्यक्ति के फंसे होने की बात भी सामने आई है. यह पूरा मामला मुंबई के वर्ली इलाके से सामने आया है. घटना की सूचना मिलते ही महाराष्ट्र के पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे घटना स्‍थल पर पहुंचे. इस मामले में बृहन्मुंबई नगर निगम का बयान भी सामने आया है. नगर निगम ने भी मृतकों व घायलों की संख्या की पुष्टि की है. जारी बयान के अनुसार, घटना के समय लिफ्ट में कई लोग सवार थे.

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र में आफत की बारिश, बाढ़ और भूस्खलन से अब तक इतने लोगों की मौत

एक अन्‍य के फंसे होने की आशंका

मिली जानकारी के अनुसार, इस हादसे 5 लोगों के मौत व 1 व्यक्ति के घायल होने की बात सामने आई है. इसके अलावा 1 और व्यक्ति के अंदर फंसे होने की बात भी सामने आ रही है. रेस्क्यू टीम राहत एवं बचाव कार्यों में लगी हुई है.

हादसे की सूचना मिलते ही घटना स्‍थल पर आदित्य ठाकरे भी पहंचे

इस हादसे की खबर देखते ही देखते आग की तरह फैल गई. वहीं इस हादसे की सूचना मिलते ही महाराष्ट्र के पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे घटना स्‍थल पर पहुंच गये. आदित्य ठाकरे ने आधिकारिक तौर पर तो कोई बयान नहीं दिया, लेकिन वहां पहुंचकर लोगों का हाल-चाल जरूर जाना. आदित्य ठाकरे ने कहा क‍ि हालात को देखकर लगता है क‍ि लिफ्ट में ओवरलोडिंग के कारण लिफ्ट का तार टूट गया और लिफ्ट नीचे गिर गई. 

बृहनमुंबई नगर निगम ने भी जारी किया अपना बयान

इस मामले में बृहनमुंबई नगर निगम ने भी अपना बयान दिया है. बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के अनुसार, शन‍िवार को मुंबई के वर्ली में एक निर्माणाधीन ब‍िल्‍ड‍िंग में लिफ्ट अचानक से नीचे ग‍िर गई. घटना के समय लिफ्ट में कई लोग सवार थे. बताया गया है क‍ि इस हादसे में अब तक 5 लोगों की मौत हो गई है. जबक‍ि एक अन्‍य की हालत नाजुक बताई जा रही है.