logo-image

मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश, नदी-नाले उफान पर, जनजीवन अस्त-व्यस्त

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई हिस्सों में शुक्रवार को बारिश हो रही है. वहीं मौसम विभाग ने 33 जिलों में भारी से अत्यधिक भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है.

Updated on: 21 Aug 2020, 04:58 PM

भोपाल:

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई हिस्सों में शुक्रवार को बारिश हो रही है. वहीं मौसम विभाग ने 33 जिलों में भारी से अत्यधिक भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है. बारिश के चलते कई नदी-नाले भी उफान पर हैं. राजधानी में गुरुवार की रात से कभी रुककर तो कभी तेज बारिश का दौर जारी है. कई स्थानों की सड़कों पर पानी जमा होने से आवागमन बाधित हो रहा है. निचली बस्तियों में भी पानी भरने लगा है. इससे लोगों को परेशानी का सामना पड़ रहा है.

और पढ़ें: छत्तीसगढ़ में बारिश बनी मुसीबत, राज्य में बाढ़ की स्थिति, CM भूपेश बघेल ने दिए निर्देश

राज्य में जारी बारिश के कारण नर्मदा, बेतवा, जामनी, सिंध, धसान जैसी नदियों का जलस्तर बढ़ गया है. इसके साथ ही कई जलाशयों के जलस्तर में भी बढ़ोतरी हो रही है. कई मार्ग भी अवरुद्ध हो रहे हैं. नदी और रपटों पर बहते पानी के बीच भी लोग अपनी जान जोखिम में डालकर सड़कों को पार कर रहे हैं.

शिवपुरी जिले के कोलारस क्षेत्र के ग्राम भडोता में सिंध नदी पर बने रपटे पर ग्रामीण जान जोखिम में डालकर निकल रहे हैं. गुरुवार रात में हुई बारिश के बाद शुक्रवार को पानी रपटे के ऊपर से पानी बह रहा है. इसी बीच लोग यहां पर अपनी जान जोखिम में डालकर लोगों को कुछ रुपये लेकर रपटा पार कराने में लगे हैं. मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में राज्य के 33 जिलों में भारी से अति भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है.

ये भी पढ़ें: एमपी में भोपाल और इदौर मेट्रो प्रोजेक्ट को गति देने की कवायद

मौसम विभाग के अनुसार, होशंगाबाद, बैतूल, हरदा, जबलपुर, नरसिंहपुर और सिवनी में अत्यधिक भारी बारिश हो सकती है. वहीं विदिशा, रायसेन, सीहोर, उज्जैन, देवास, कटनी, छिंदवाड़ा, मंडला, बालाघाट, पन्ना, सागर, दमोह में अति भारी बारिश होने के आसार हैं. इसके अलावा सतना, अनूपपुर, उमरिया, डिंडोरी, छतरपुर, टीकमगढ़, भोपाल, राजगढ़, खंडवा, रतलाम, मंदसौर, नीमच, गुना, अशोकनगर और शिवपुरी में भारी बारिश हो सकती है.