News Nation Logo

छत्तीसगढ़ में बारिश बनी मुसीबत, राज्य में बाढ़ की स्थिति, CM भूपेश बघेल ने दिए निर्देश

एक तरफ जहां पूरी दुनिया महामारी कोरोनावायरस के कहर से परेशान हैं. वहीं दूसरी तरफ देश में बाढ़ ने तबाही मचा रखा है. बाढ़ से लोगों का जनजीवन बुरी तर से प्रभावित हो चुका है. खासतौर से बिहार और असम में बाढ़ से बड़े स्तर पर बर्बादी हुई है.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 17 Aug 2020, 08:34:49 AM
flood cg

Flood (Photo Credit: (फोटो-ANI))

नई दिल्ली:

एक तरफ जहां पूरी दुनिया महामारी कोरोनावायरस के कहर से परेशान हैं. वहीं दूसरी तरफ देश में बाढ़ ने तबाही मचा रखा है. बाढ़ से लोगों का जनजीवन बुरी तर से प्रभावित हो चुका है. खासतौर से बिहार और असम में बाढ़ से बड़े स्तर पर बर्बादी हुई है.अब बारिश छत्तीसगढ़ पर भी मुसीबत बनकर बरसी है. राज्य में लगातार बारिश से बाढ़ की स्थिति हो गई है. बीजापुर समेत कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं. 

और पढ़ें: बिहार में बाढ़ से कोहराम, अब तक 16 जिलों के 77.18 लाख लोग प्रभावित, 24 मौतें

इसे देखते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने  ने सभी जिला कलेक्टरों और पुलिस अधीक्षकों को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने आपदा प्रबंधन संबंधी सभी आवश्यक उपाएं सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है. इसके अलावा सीएम बघेल ने बाढ़ से हुए नुकसान को लेकर क्षति का आकलन करने और प्रभावितों को तत्काल मदद मुहैया कराने को भी कहा है. उन्होंने कहा है कि सभी नियंत्रण कक्ष पूरी तरह मुस्तैद रहें और नदी-नालों के पानी पर निरंतर नजर रखी जाए.

बता दें कि राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई इलाकों में शनिवार शाम से ही रुक-रुककर लगातार बारिश हो रही है. मौसम विभाग के मुताबिक बस्तर संभाग के भोपालपट्टनम, बीजापुर, भैरमगढ़ एवं रायपुर संभाग के बसना-सराईपाली, पिथौरा में भारी बारिश दर्ज की गई है. मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि आगामी 24 घंटे में प्रदेश में कहीं-कहीं पर भारी बारिश हो सकती है. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 17 Aug 2020, 08:29:09 AM

For all the Latest States News, Chhattisgarh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.