News Nation Logo
Banner

ऑक्सीजन की कमी ने थाम दी सांसें! मध्य प्रदेश के शहडोल में करीब 16 मरीजों की मौत

मध्य प्रदेश के शहड़ोल मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी होने से करीब 16 लोगों की मौत की खबर है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 18 Apr 2021, 12:55:34 PM
shahdol medical college

ऑक्सीजन की कमी ने थाम दी सांसें! शहडोल में करीब 16 मरीजों की मौत (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • कोरोना से बिगड़ी स्वास्थ्य सेवाएं
  • ऑक्सीजन की कमी से करीब 16 मौतें
  • मध्यप्रदेश के शहडोल में मरीजों की मौत

शहडोल :  

कोरोना वायरस की दूसरी लहर से स्वास्थ्य सेवाएं चरमरा गई हैं. अस्पतालों में इलाज के लिए व्यवस्थाएं न होने से बड़ी संख्या में लोगों की मौतें हो रही हैं. मध्य प्रदेश में एक तरफ कोरोना का संक्रमण लगातार बढता जा रहा है तो दूसरी तरफ स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के चलते लगातार मौतें हो रही हैं. इस बीच ऑक्सीजन की किल्लत ने भी मरीजों की सांसों को रोक दिया है. कुछ ऐसा ही बीती रात मध्य प्रदेश के शहड़ोल मेडिकल कॉलेज में हुआ. जहां ऑक्सीजन की कमी होने से करीब 16 लोगों की मौत की खबर है. प्रशासन ने अभी सिर्फ 6 लोगों की मौत की पुष्टि की है. वहीं मरने वालों के परिजनों की मानें तो 12 से अधिक लोगों की मौत  ऑक्सीजन नहीं मिलने से हुई है.

यह भी पढ़ें: Live: कोरोना के चलते राहुल गांधी ने बंगाल में सभी रैलियां स्थगित कीं

जानकारी है कि बीती देर रात ऑक्सीजन सप्लाई का प्रेशर काफी कम हो गया और 25 तक पहुंच गया. जिससे आईसीयू और अन्य वार्डों में भर्ती 16 के करीब मरीजों में दम तोड़ दिया. हालांकि प्रशासनिक रुप से इसकी पुष्टि नहीं हुई है. लेकिन मेडिकल कॉलेज में मरीजों के साथ मौजूद परिजनों के अनुसार मौत का आंकड़ा 15 से ज्यादा का है. जिनमें ज्यादातर मरीज कोरोना संक्रमित थे. 6 लोगों की मौत की जानकरी मेडिकल ऑफिसर दे रहे हैं, लेकिन ऑक्सिजन की  कमी से नहीं मान रहे हैं. हालांकि डीन ने इस बात को स्वीकार किया है कि ऑक्सीजन के दबाव में कुछ कमी आई थी. परिजनों के मुताबिक एक रात में करीब 12 से अधिक लोगों की मौत ऑक्सीजन नहीं मिलने की वजह से हुई है.

देखें : न्यूज नेशन LIVE TV

अभी यह भी कहा जा रहा है कि शहडोल में ऑक्सीजन की कमी से मौतों का आंकड़ा बढ़ सकता हैं, क्योंकि यहां अभी भी ऑक्सीजन नहीं पहुंच सकी है. बताया जाता है कि रात 12 बजे से सुबह 5 बजे तक ऑक्सीजन टैंकर चलने पर एक दिन पहले ही रोक लगा दिया गया था, क्योंकि एक दिन पहले ही ऑक्सीजन टैंकर रात के वक्त पलट गया था. इसलिए शहडोल ऑक्सीजन  लेकर आ रही टैंकर को दमोह में रोक दिया गया था, जो कि आज सुबह दमोह से शहडोल की  निकली है. शायद कल रात टैंकर पहुंच गया होता तो ऑक्सीजन की कमी से इतने लोगों की जान बच सकती थी.

यह भी पढ़ें: कहीं फर्जी कोविड जांच तो कहीं कालाबाजारी...इसलिए भी बेलगाम हो रहा है देश में कोरोना 

इस घटना को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने ट्वीट किया, 'अब शहडोल में ऑक्सीजन की कमी से मौतों की बेहद दुखद खबर. भोपाल, इंदौर, उज्जैन, सागर, जबलपुर, खंडवा, खरगोन में ऑक्सीजन की कमी से मौतें होने के बाद भी सरकार नहीं जागी. आखिर कब तक प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी से यूं ही मौतें होती रहेंगी.'

First Published : 18 Apr 2021, 12:45:10 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.