logo-image

मुरैना के पास ट्रेन में लगी आग, एसी बोगियां जलकर हुई खाक

Durg-Udhampur train fire: मुरैना-धौलपुर के पास ट्रेन की एसी बोगी में आग लगने की खबर सामने आई है. बताया जा रहा है कि आग की चपेट में आग ट्रेन की दो बोगियां जलकर खाक हो गई हैं. हालाकि किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है.

Updated on: 26 Nov 2021, 06:41 PM

highlights

  • आग से AC बोगी A-1 और A-2 पूरी तरह जलकर खाक हो गई 
  • 8 फायर बिग्रेड़ की गाड़ी कर रही रेस्क्यू
  • 8 अप्रैल को रोहतक रेलवे स्टेशन से दिल्ली जाने वाली मेमू ट्रेन की तीन बोगियों में लग गई थी आग 

नई दिल्ली :

Durg-Udhampur train fire: मुरैना-धौलपुर के पास ट्रेन की एसी बोगी में आग लगने की खबर सामने आई है. बताया जा रहा है कि आग की चपेट में आग ट्रेन की दो बोगियां जलकर खाक हो गई हैं. हालाकि किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. बताया जा रहा है कि अन्य बोगियों में धुआं घुसने से अफरा-तफरी मच गई है. 8 फायर ब्रिगेड आग पर काबू पाने के लिए रेस्क्यू में लगी है. फिलहाल आग पर पाने की कोई खबर सामने नहीं आई है. फिलहाल ट्रेन को स्टेशन पर जंगल वाले इलाके में रोका गया है.

यह भी पढें :Alert:दिल्ली में बंद हुई पेट्रोल-डीजल गाड़ियों की Entry, केवल ये गाड़ियां ही कर पाएंगी प्रवेश

खबरों के मुताबिक वैष्णों देवी से आ रही दुर्ग-ऊधमपुर एक्सप्रेस में शुक्रवार दोपहर आग लग गई. आग मुरैना-धौलपुर के पास लगी. आग लगते ही हड़कंप मच गया. चारों ओर अफरा-तफरी मच गई. घटना में एसी बोगियां ए-1 और ए-2 पूरी तरह खाक हो गईं. आनन-फानन में ट्रेन को हिम्मतपुर रेलवे स्टेशन पर रोका गया. आग बुझाने के लिये फायर पुलिस की तीन गाड़ियां मौके पर राहत -बचाव कार्य में लगी है. हालाकि की हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं मिली है.

इसी तरह 8 अप्रैल को रोहतक रेलवे स्टेशन दिल्ली जाने वाली मेमू ट्रेन की तीन बोगियों में आग लग गई थी. आग से तीनों बोगियां जलकर खाक हो गई थीं. जानकारी के मुताबिक मेमू ट्रेन रोहतक से दिल्ली के लिए शाम 4:10 पर रवाना होने वाली थी. लेकिन दोपहर 2:10 पर ट्रेन में अचानक आग लगने की सूचना मिली थी. ट्रेन की बोगियों में आग लगने की खबर पर रेलवे बोर्ड ने तकनीकि बताया है. हालाकि अभी कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है.