News Nation Logo

मध्य प्रदेश का हर हिस्सा हुआ राममय, लोगों ने नाच-गाकर और मिठाइयां बांटकर खुशी का किया इजहार

राम की नगरी अयोध्या में राम मंदिर की आधारशिला रखे जाने के साथ ही देश के अन्य हिस्सों की तरह मध्यप्रदेश का भी हर हिस्सा बुधवार को राममय हो गया. राम के जयकारे तो गूंजे ही, लोगों ने नाच-गाकर और मिठायां बांटकर अपनी खुशी का इजहार किया.

IANS | Updated on: 06 Aug 2020, 09:25:45 AM
shivraj

शिवराज सिंह चौहान (Photo Credit: फाइल फोटो)

भोपाल:

राम की नगरी अयोध्या में राम मंदिर की आधारशिला रखे जाने के साथ ही देश के अन्य हिस्सों की तरह मध्यप्रदेश का भी हर हिस्सा बुधवार को राममय हो गया. राम के जयकारे तो गूंजे ही, लोगों ने नाच-गाकर और मिठायां बांटकर अपनी खुशी का इजहार किया. भाजपा का प्रदेश कार्यालय हो या कांग्रेस का दफ्तर, उत्सव के रंग में रंगे नजर आए. प्रदेश में कोरोना के संक्रमण का प्रकोप बना हुआ है. यही कारण है कि नियमों का पालन करने के निर्देश जारी किए गए थे. अयोध्या में राममंदिर की आधारशिला रखे जाने के मौके पर राज्य के सरकारी देवालयों में मंगलवार और बुधवार को सुंदरकांड और हनुमान चालीसा का रिकार्ड बजाने की अनुमति दी गई थी. मंगलवार की रात को ही भाजपा के प्रदेश दफ्तर में भव्य साज-सज्जा की गई. वहीं भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा के आह्वान पर कार्यकर्ताओं ने भी अपने घरों पर दीपक जलाए और ध्वजा फहराई.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताजा खबरें, 6 अगस्त 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

मैं अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का स्वागत करता हूं- कमलनाथ

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राम मंदिर का शिलान्यास होने पर कहा कि भगवान श्रीराम के मंदिर के निर्माण का यह पुनीत कार्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शुभ हाथों से ही कराने की अद्भुत प्रभु कृपा के हम सब साक्षी हैं, यह हमारा सौभाग्य है. उन्होंने आगे कहा, "देश में कई बड़े नेता हुए, जिन्होंने देश का प्रभावी नेतृत्व किया. देश ने एक दशक के नेता देखे और एक शताब्दी के नेता भी देखे, लेकिन हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच शताब्दी (500 सालों) के नेता बने हैं. जयश्रीराम. वहीं पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ के पिछले दिनों मंदिर निर्माण का स्वागत करने वाले बयान को कांग्रेस ने ट्वीट किया और कमल नाथ ने उसे रिट्वीट किया, जिसमें उन्होंने कहा, "मैं अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का स्वागत करता हूं.

यह भी पढ़ें- अयोध्या राम मंदिर पर बयान देकर प्रियंका गांधी ने मोल ली आफत, सहयोगी हुए नाराज

देशवासियों को इसकी बहुत दिनों से अपेक्षा और आकांक्षा थी

देशवासियों को इसकी बहुत दिनों से अपेक्षा और आकांक्षा थी. राम मंदिर का निर्माण हर भारतवासी की सहमति से हो रहा है, ये सिर्फ भारत में ही संभव है. राम मंदिर की आधारशिला रखे जाने के मौके पर नगरीय विकास और आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह के आवास पर सुंदरकांड पाठ का आयोजन किया गया और आतिशबाजी भी की गई. इस मौके पर गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा व चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग के आवास पर भी धार्मिक अनुष्ठान का आयोजन किया गया. कांग्रेस के कार्यालय में भी विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस मौके पर कांग्रेस के तमाम नेता जमा हुए और उत्सव मनाया.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 06 Aug 2020, 08:14:05 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.