News Nation Logo

कोरोना के चलते मध्य प्रदेश सरकार ने सील किया महाराष्ट्र बॉर्डर, छत्तीसगढ़ से आने जाने पर भी रोक

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश की सीमा को सील करने का आदेश दिया है. इसके साथ ही छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) से आने जाने पर रोक लगा दी है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 04 Apr 2021, 04:02:03 PM
Shivraj Singh Chouhan

MP सरकार ने सील किया महाराष्ट्र बॉर्डर, छत्तीसगढ़ से आने जाने पर रोक (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • कोरोना पर शिवराज सरकार का ऐलान
  • सरकार ने सील किया महाराष्ट्र बॉर्डर
  • छत्तीसगढ़ से आने जाने पर भी लगाई रोक

भोपाल:

भारत में कोरोना वायरस (Corona Virus) के रिवर्स अटैक से दहशत मची हुई है. करीब साढ़े 6 महीने के बाद देश में कोरोना के दैनिक मामलों में जबरदस्त उछाल देखने को मिली है. इस वक्त भारत में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र (Maharashtra) में सामने आ रहे हैं. इसको देखते हुए अब महाराष्ट्र से मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की सरकार ने बॉर्डर को सील कर दिया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश की सीमा को सील करने का आदेश दिया है. इसके साथ ही छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) से आने जाने पर रोक लगा दी है.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हाईलेवल मीटिंग, कैबिनेट सचिव और स्वास्थ्य सचिव मौजूद

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लोगों से अपील की है कि वह बिना जरूरत के इन राज्यों में न जाएं. उन्होंने यह भी कहा कि वह राज्य में लंबा लॉकडाउन नहीं चाहते. गरीबों की रोजी रोटी भी चलनी चाहिए. हमें व्यापार नहीं करना. शिवराज सिंह ने कहा कि मास्क, दूरी और टीकाकरण तीनों जरूरी है. जनता भी इस युद्ध में हमारा साथ दे. मुख्यमंत्री ने ऐलान किया है कि वह जनता के लिए जागरण अभियान चलाएंगे.

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि वह कल शाम को 6 बजे से हर रोज एक घंटा माइक लेकर अपनी गाड़ी पर निकलेंगे और लोगों से मास्क लगाने की अपील करेंगे. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी भी कार्यक्रम बना रही है. सभी सांसद और विधायक भी अभियान चलाएंगे. मुख्यमंत्री ने दुकानदारों से भी अपील की और कहा कि वह 'मास्क नहीं तो सामान नहीं' अभियान चलाएं. सीएम ने कहा कि वह सभी वर्गों से अलग अलग चर्चा करेंगे.

यह भी पढ़ें: भारत में कोरोना वायरस बेकाबू: पिछले 24 घंटे में 93 हजार से ज्यादा मरीज मिले

उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश में कोरोना का संक्रमण एक बार फिर तेजी से फैला रहा है, यही कारण है कि सरकार को ज्यादा प्रभावित जिलों में रविवार को पूर्णबंदी से लेकर रात का कर्फ्यू और स्कूल-कॉलेज तक को बंद करने के फैसले लेने पड़ रहे हैं. राज्य की राजधानी भोपाल, इंदौर और जबलपुर समेत कई जिलों में रविवार को पूर्णबंदी रहती है. वहीं छिंदवाड़ा में तीन दिन की पूर्णबंदी लगी और खरगोन, रतलाम और बैतूल में दो दिन की पूर्णबंदी की गई. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी राज्य के कई जिलों के बिगड़़ते हालात पर चिंता जता चुके हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 04 Apr 2021, 03:48:03 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो