logo-image

शिवराज सिंह चौहान के वीडियो मामले में फंसे दिग्विजय सिंह, बीजेपी नेताओं ने क्राइम ब्रांच में दर्ज कराया केस

मध्य प्रदेश में उपचुनाव से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की एक पुराने वायरल वीडियो को लेकर हंगामा मचा है. बीजेपी और कांग्रेस नेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप देखने को मिल रहे हैं.

Updated on: 15 Jun 2020, 09:24 AM

भोपाल:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में उपचुनाव से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की एक पुराने वायरल वीडियो को लेकर हंगामा मचा है. वीडियो पर बीजेपी और कांग्रेस नेताओं के बीच सोशल मीडिया के जरिए आरोप-प्रत्यारोप देखने को मिल रहे हैं. इस बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेताओं ने पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस की वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह के खिलाफ क्राइम ब्रांच में मुकदमा दर्ज कराया है. भोपाल (Bhopal) में देर रात क्राइम ब्रांच पहुंचे बीजेपी नेताओं ने दिग्विजय के खिलाफ शिकायत की और सीएम के वीडियो से छेड़छाड़ का आरोप लगाया. बीजेपी नेताओं की शिकायत पर दिग्विजय के खिलाफ धारा 465, 505 (2) और 500 के तहत केस दर्ज हुआ है.

यह भी पढ़ें: आम आदमी को 9वें दिन भी राहत नहीं, आज फिर महंगा हो गया पेट्रोल-डीजल, देखें ताजा रेट लिस्ट 

मध्य प्रदेश बीजेपी के मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर का कहना है कि पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह द्वारा कूटरचित वीडियो ट्वीटर पर डालकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की छवि धूमिल करने की कोशिश की गई. जिसकी शिकायत भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने क्राइम ब्रांच पहुंचकर की. पार्टी नेताओं ने शिकायत पत्र सौंपते हुए पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज करते हुए दंडात्मक कार्रवाई करने की मांग की. पूर्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता, विधायक रामेश्वर शर्मा, विधायक विश्वास सारंग, बीजेपी जिला अध्यक्ष सुमित पचौरी सहित कई कार्यकर्ता क्राइम ब्रांच पहुंचे थे.

यह भी पढ़ें: दिल्ली में बिगड़ रहे कोरोना के हालात, गृहमंत्री अमित शाह ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

उधर, सीएम शिवराज सिंह चौहान के पुराने वीडियो को एडिट कर सोशल मीडिया पर वायरल करने का मामले में पुलिस ने गंभीरता दिखाई है. भोपाल डीआईजी इरशाद वली ने बताया कि मामले में साइबर एक्ट के तहत FIR दर्ज कर जांच की जा रही है. उन्होंने बताया कि इस मामले में कांग्रेस आईटी सेल के अविनाश कड़बे एवं अन्य के खिलाफ धारा 500, 501, 505(1)b, 67 आईटी एक्ट के तहत FIR दर्ज कर जांच की जा रही है.

यह भी पढ़ें: सिंधिया की ईमानदारी का प्रमाण 22 लोगों का विधायकी छोड़ना : कमल पटेल

बता दें कि दिग्विजय सिंह ने रविवार को ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया था. साथ में उन्होंने लिखा था, "शिवराज 'अगर हम सरकार नहीं गिराते तो हमें बर्बाद कर देते'. बुरे कर्म करोगे तो कब तक बचोगे." हालांकि बीजेपी इस वीडियो को काफी पुराना बता रही है. साथ ही बीजेपी का आरोप है कि इस वीडियो के साथ छेड़छाड़ की गई है.

यह वीडियो देखें: