logo-image

दिग्विजय सिंह ने शिवराज सिंह से विकास दुबे की गिरफ्तारी या सरेंडर की न्यायिक जांच की मांग की

कानपुर हत्याकांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे की गिरफ्तारी के बाद कई सवाल उठने लगे हैं. इसको लेकर कांग्रेस समेत कई विपक्ष सवाल उठा रहा है.

Updated on: 09 Jul 2020, 01:53 PM

भोपाल:

कानपुर हत्याकांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे की गिरफ्तारी के बाद कई सवाल उठने लगे हैं. इसको लेकर कांग्रेस समेत कई विपक्ष सवाल उठा रहा है. प्रियंका गांधी और अखिलेश यादव के बाद कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से विकास दुबे की गिरफ़्तारी या सरेंडर की न्यायिक जांच की मांग की है. साथ ही उन्होंने कहा कि इस कुख्यात गैंगस्टर के किस किस नेता और पुलिसकर्मियों से सम्पर्क है, इसकी जांच होनी चाहिए. विकास दुबे को न्यायिक हिरासत में रखते हुए इसकी पुख़्ता सुरक्षा का ध्यान रखना चाहिए ताकि सारे राज़ सामने आ सकें.

यह भी पढ़ें- विकास दुबे को नहीं था कोई खौफ, गिरफ्तारी से पहले मंदिर में खींचे जा रहे थे फोटो, सहज तरीके से टहल रहा था गैंगस्टर

प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर साधा निशाना

वहीं कानपुर के जघन्य हत्याकांड और विकास दुबे की गिरफ्तारी पर प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कानपुर हत्याकांड मामले में यूपी सरकार को जिस मुस्तैदी से काम करना चाहिए था, वह पूरी तरह फेल साबित हुई. अलर्ट के बावजूद आरोपी का उज्जैन तक पहुंचना, न सिर्फ सुरक्षा के दावों की पोल खोलता है, बल्कि मिलीभगत की ओर इशारा करता है. तीन महीने पुराने पत्र पर ‘नो एक्शन’ और कुख्यात अपराधियों की सूची में ‘विकास’ का नाम न होना बताता है कि इस मामले के तार दूर तक जुड़े हैं. यूपी सरकार को मामले की CBI जांच करा सभी तथ्यों और प्रोटेक्शन के ताल्लुकातों को जगज़ाहिर करना चाहिए.

यह भी पढ़ें- प्रियंका गांधी ने CM योगी पर साधा निशाना, बोलीं- विकास दुबे कैसे पहुंचा उज्जैन, CBI जांच कराए सरकार

यूपी एसटीएफ कमांडो दस्ते के साथ मध्य प्रदेश रवाना

वहीं यूपी एसटीएफ कमांडो दस्ते के साथ मध्य प्रदेश रवाना हो गई. एमपी पुलिस अब विकास दुबे को यूपी पुलिस को सौंपेगी. कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे को लेने यूपी एसटीएफ एमपी के लिए रवाना हो गई है. CM योगी और अधिकारियों के साथ हाई लेवल मीटिंग की. वहीं सीएम योगी टीम 11 के साथ बैठक की. बैठक में ACS होम अवनीश अवस्थी और DGP भी मौजूद रहे. विकास दुबे को लेकर बैठक में चर्चा चली. विकास को ट्रांजिट रिमांड पर लाने को लेकर चर्चा चली. विकास दुबे को लेकर एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज से भी सीएम की बात हो चुकी है. सीएम की बैठक में विकास को यूपी लाने को लेकर चर्चा चली.