logo-image

Cyclone Biporjoy: गुजरात-राजस्थान के बाद अब मध्य प्रदेश में बिपरजॉय का कहर, ये राज्य भी होंगे प्रभावित

Cyclone Biporjoy : देश में चक्रवात तूफान बिपरजॉय का असर देखने को मिल रहा है. पहले गुजरात, फिर गुजरात और अब मध्य प्रदेश में तूफान कहर बरपा रहा है.

Updated on: 20 Jun 2023, 07:06 PM

भोपाल:

Cyclone Biporjoy : देश में अभी भी चक्रवात तूफान बिपरजॉय कहर बरपा रहा है. बिपरजॉय तूफान गुजरात के जखाऊ तट से टकराया और वहां कच्छ समेत कई जिलों में जमकर नुकसान पहुंचाया है. इसके बाद तूफान की एंट्री राजस्थान में हो गई है, जहां तेज हवाओं के साथ जमकर बारिश हुई. इसका हल्का असर हरियाणा और दिल्ली एनसीआर में देखने को मिला है. अब मध्य प्रदेश में बिपरजॉय की वजह से जगह जगह पानी भर गया और कई घर ढह गए हैं. 

यह भी पढ़ें : International Yoga Day: अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को लेकर UN का दुनिया को बड़ा संदेश, जानें क्या कहा

मध्य प्रदेश के भोपाल समेत कई जिलों में बिपरजॉय तूफान का असर देखने को मिल रहा है. राजस्थान के बाद चक्रवात ने चंबल के रास्ते एमपी में प्रवेश किया है. कई जनपदों में तेज आंधी तूफान के साथ बारिश हो रही है. प्रदेश के भिंड और मुरैना में तेज बारिश के चलते कई मकान ढह गए हैं और कई घरों में पानी भर गया है. भोपाल में मूसलाधार बारिश हो रही है और ग्वालियर में रुक-रुक बादल बरस रहे हैं. हालांकि, अभी तक किसी के व्यक्ति के हताहत होने की कोई खबर नहीं आई है. 

यह भी पढ़ें : Jagannath Rath Yatra : जगन्नाथ रथ यात्रा में दो बड़े हादसे, पुरी में धक्का-मुक्की तो अहमदाबाद में बालकनी गिरी, एक की मौत

मध्य प्रदेश के मुरैना में चक्रवाती तूफान बिपरजॉय के चलते हुई भारी बारिश के बाद शहर में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है. जगह जगह जलभराव हो गया है, जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इसे लेकर मुरैना के कलेक्टर अंकित अस्थाना का कहना है कि बिपरजॉय की वजह से काफी बारिश हुई ,है जिसकी वजह से कई गांव में ऐसी स्थिति हुई है. हमने उस जगह पर तत्काल आवश्यकता के सामान पहुंचाए और रेस्क्यू किया है. हमने पिछले महीने से जिला कंट्रोल रूम तैयार रखा था और हमने तैयारी भी कर रखी थी.