logo-image

Jagannath Rath Yatra : जगन्नाथ रथ यात्रा में दो बड़े हादसे, पुरी में धक्का-मुक्की तो अहमदाबाद में बालकनी गिरी, एक की मौत

Jagannath Rath Yatra : ओडिशा और गुजरात में दो बड़े हादसे की खबर सामने आ रही है. एक स्थान पर धक्का-मुक्की तो दूसरे स्थान पर बालकनी की छत गिरने से यह दुर्घटना हुई है.

Updated on: 20 Jun 2023, 06:25 PM

नई दिल्ली:

Jagannath Rath Yatra : ओडिशा और गुजरात में जगन्नाथ यात्रा (Jagannath Rath Yatra) के दौरान दो अलग अलग बड़े हादसे हो गए हैं. ओडिशा के पुरी में रथ खींचते समय श्रद्धालओं के बीच धक्का-मुक्की हो गई, जबकि गुजरात के अहमदाबाद में अचानक से बालकनी की छत गिर पड़ी. दोनों हादसों में कई भक्त घायल हो गए, जबकि कुछ की हालात नाजुक बताई जा रही है. इस दोनों हादसे को लेकर वीडियो भी सामने आए हैं. 

यह भी पढ़ें : International Yoga Day : अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को लेकर UN का दुनिया को बड़ा संदेश, जानें क्या कहा

ओडिशा के पुरी में जगन्नाथ यात्रा निकाली जा रही है. इस दौरान मर्चीकोट चौक पर बलभद्र के ताल ध्वज रथ खींचते वक्त धक्का-मुक्की हो गई, जिससे कई भक्त जमीन पर गिर पड़े. इसके बाद लोग उन्हें कुचलते हुए निकलते गए, जिससे 50 से ज्यादा घायल हो गए हैं. बताया जा रहा है कि अस्पताल में भर्ती 5 लोगों की स्थिति गंभीर है. पुरी रथ यात्रा में धक्का-मुक्की का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें काफी भीड़ जुटी है. 

यह भी पढ़ें : Maharashtra: सीएम एकनाथ शिंदे का उद्धव ठाकरे पर हमला- गद्दारी तो आपने की, हमने तो...

वहीं, गुजरात के अहमदाबाद में भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा अलग अलग स्थानों से गुजर रही थी. अहमदाबाद के दरियापुर इलाके में जगन्नाथ रथयात्रा को देखने के लिए लोगों की भीड़ जुटी थी. कई लोग अपने घरों की छत पर खड़े होकर रथयात्रा देख रहे थे. इसी दौरान अचानक से दो मंजिला बिल्डिंग की बालकनी की छत गिर पड़ी, जिसमें एक की मौत हो गई है. इस हादसे में 22 लोग घायल हो गए हैं. सभी घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस हादसे को लेकर सामने आए एक वीडियो में साफ साफ दिखाई दे रहा है कि कैसे बालकनी की छत गिरने के साथ ही कई लोग भी जमीन पर गिर पड़े थे.