News Nation Logo

Coronavirus Updates: छिंदवाड़ा में पूर्णबंदी के बावजूद शराब दुकानें खुलीं : कांग्रेस

महाराष्ट्र की सीमा पर स्थित मध्य प्रदेश के छिंदवाडा जिले में कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार के चलते तीन दिन की पूर्णबंदी है. एक तरफ जहां बाजार बंद हैं, वहीं कांग्रेस ने शराब दुकानों के खुलने पर सवाल उठाए हैं.

IANS | Updated on: 02 Apr 2021, 03:53:54 PM
Liquor shops

Liquor shops (Photo Credit: सांकेतिक चित्र)

छिंदवाड़ा:

महाराष्ट्र की सीमा पर स्थित मध्य प्रदेश के छिंदवाडा जिले में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) की बढ़ती रफ्तार के चलते तीन दिन की पूर्णबंदी (Lockdown) है. एक तरफ जहां बाजार बंद हैं, वहीं कांग्रेस ने शराब दुकानों के खुलने पर सवाल उठाए हैं. बता दें कि गुरुवार को छिंदवाड़ा कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन की अध्यक्षता में जिला आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में फैसला लिया गया था कि जिले के नगरीय और नगरीय सीमा से लगे क्षेत्रों में दो अप्रैल से चार अप्रैल तक पूर्णबंदी रहेगी. कंग्रेस के प्रवक्ता सैयद जाफर ने पूर्णबंदी और शराब दुकानों के खुले होने पर ट्वीट किया है, "छिंदवाड़ा में कोरोना के आंकड़ों की बाजीगरी बंद करो, इतनी मौतों के बाद भी जिला प्रशासन और मंत्रालय में बैठे अफसरों की कुंभकर्णी नींद नहीं टूट रही. शिवराज जी, फुर्सत मिले तो छिंदवाड़ा का फीडबैक ले लेना, जहां तीन दिन का लॉकडाउन शराब की दुकानों के साथ खुला हुआ है, कुछ तो करो सरकार."

और पढ़ें: छत्तीसगढ़ में कोरोना ने मचाया हाहाकार, इस शहर में लगा 6 से 14 अप्रैल तक पूर्ण लॉकडाउन

ज्ञात हो कि छिंदवाड़ा पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ के पुत्र नकुल नाथ का संसदीय क्षेत्र है, कमल नाथ भी इसी जिले से विधायक हैं. छिदवाड़ा महाराष्ट्र की सीमा पर है और महाराष्ट्र में इन दिनों कोरोना संक्रमण सबसे ज्यादा है.

बता दें कि छिंदवाड़ा में तीन दिन और बैतूल, खरगोन व रतलाम में दो दिन की पूर्णबंदी का फैसला लिया गया है. छिंदवाड़ा में कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन की अध्यक्षता में जिला आपदा प्रबंधन समूह की बैठक आयोजित की गई. बैठक में जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए आवश्यक कदम उठाने के संबंध में समिति के सदस्यों से चर्चा की गई. इस बैठक में फैसला लिया गया है कि जिले के नगरीय और नगरीय सीमा से लगे क्षेत्रों में दो अप्रैल से चार अप्रैल तक पूर्णबंदी (Lockdown) रहेगी.

वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लोगों से अपील की है कि अन्य सावधानियों जैसे सोशल डिस्टेंसिंग, सैनिटाइजर के उपयोग के साथ ही मास्क का अनिवार्य रूप से उपयोग करें जो संक्रमण से बचाव के लिए सबसे प्रभावी माध्यम है. साथ ही सभी लोग कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन भी करें. जनसहयोग से ही इस महामारी को पूरी तरह रोकने में सफलता मिलेगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 02 Apr 2021, 03:53:54 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो