News Nation Logo

कोरोना वायरस : इंदौर में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,850 हुई, अब तक 109 मरीजों की मौत

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) प्रवीण जड़िया ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

Bhasha | Updated on: 22 May 2020, 11:46:38 AM
corona  4

प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credit: News state)

इंदौर:

देश में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में शामिल इंदौर में पिछले 24 घंटे के दौरान 76 नये मरीज मिले हैं. इसके साथ ही, जिले में महामारी की जद में आये लोगों की तादाद 2,774 से बढ़कर 2,850 पर पहुंच गयी है. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) प्रवीण जड़िया ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. उन्होंने यह भी बताया कि कोविड-19 से संक्रमित पायी गयी 70 वर्षीय महिला और 65 वर्षीय पुरुष की यहां अलग-अलग अस्पतालों में इलाज के दौरान सोमवार को मौत हो गयी. इसके बाद जिले में इस महामारी की चपेट में आकर दम तोड़ने वाले मरीजों की तादाद बढ़कर 109 पर पहुंच गयी है.

सीएमएचओ ने बताया कि कोविड-19 से दम तोड़ने वाले दोनों मरीज मधुमेह और अन्य बीमारियों से पहले ही जूझ रहे थे. उन्होंने बताया कि इलाज के बाद संक्रमणमुक्त होने पर जिले में कोविड-19 के 1,280 मरीजों को अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है.

यह भी पढ़ें- प्रवासी मजदूरों के मुद्दे पर शिवराज सिंह चौहान ने ममता बनर्जी को लिखी चिट्ठी

इस बीच, इंदौर संभाग के आयुक्त (राजस्व) आकाश त्रिपाठी ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिये हैं कि जिले में कोविड-19 से मरीजों की मृत्यु के सभी प्रकरणों की छानबीन की जाये और इसकी ऑडिट रिपोर्ट तैयार की जाये. कोविड-19 का प्रकोप कायम रहने के कारण मद्देनजर इंदौर जिला रेड जोन में बरकरार है. जिले में कोरोना वायरस के प्रकोप की शुरूआत 24 मार्च से हुई, जब पहले चार मरीजों में इस महामारी की पुष्टि हुई थी.

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 22 May 2020, 11:46:38 AM