News Nation Logo
Breaking
Banner

मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण की दर देश में सबसे कम, सीएम चौहान का दावा

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को दावा किया कि प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण की दर देश में सबसे कम 1.43 प्रतिशत है.

Bhasha | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 23 Jun 2020, 09:31:01 PM
shiv raj singh

शिवराज सिंह चौहान (Photo Credit: फाइल फोटो)

भोपाल:  

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को दावा किया कि प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण की दर देश में सबसे कम 1.43 प्रतिशत है. चौहान ने ट्वीट किया, 'मध्यप्रदेश में कोविड-19 (Covid-19) का ग्रोथ रेट सबसे कम 1.43 प्रतिशत है, जबकि इसके मरीज़ों का रिकवरी रेट (स्वस्थ होने की दर) 76 प्रतिशत से अधिक है.'

उन्होंने कहा, 'मध्यप्रदेश की कोरोना वायरस ग्रोथ रेट घटकर 1.43 प्रतिशत हो गई है, जबकि गुजरात की ग्रोथ रेट 2.10, राजस्थान की 2.31, महाराष्ट्र की 2.96, पश्चिम बंगाल की 3.23, उत्तरप्रदेश की 3.82 तथा तमिलनाडु की 4.21 प्रतिशत है. चौहान ने बताया कि भारत में कोरोना वायरस संक्रमण की दर 3.63 प्रतिशत है. उन्होंने कहा, 'राज्य में कोविड—19 मरीज़ तेज़ी से ठीक हो रहे हैं. संक्रमण भी खत्म होने की ओर अग्रसर है.

इसे भी पढ़ें:रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा- भारत और रूस के बीच पारंपरिक मित्रता बहुत मजबूत है

यह प्रदेश के नागरिकों की जागरुकता और हमारे कोरोना योद्धाओं की मेहनत का नतीजा है.' इस बीच, मध्यप्रदेश जनसंपर्क विभाग की एक विज्ञप्ति के अनुसार मुख्यमंत्री चौहान ने मंगलवार को मंत्रालय में वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से प्रदेश में कोवि-19 की स्थिति एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा करते हुए कहा है कि प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण की गति निरंतर धीमी होती जा रही है.

और पढ़ें:अमित शाह के जवाब पर केजरीवाल ने कहा- शुक्रिया...हम सब मिल कर कोरोना को हराएंगे

उन्होंने कहा कि अब हमें प्रदेश से कोरोना वायरस के पूर्ण उन्मूलन की ओर बढ़ना है. चौहान ने सख्त निर्देश दिए कि यदि किसी भी अस्पताल में कोविड मरीज के इलाज में थोड़ी भी लापरवाही हुई तो दोषी को नहीं छोड़ा जाएगा, कड़ी कार्रवाई होगी. हमें कोविड-19 के एक-एक मरीज की जान बचानी है. प्रदेश के दतिया जिले की समीक्षा में पाया गया कि वहाँ कोरोना वायरस के 20 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं. दतिया जिला अब पूरी तरह संक्रमण मुक्त हो गया है. इसी प्रकार अलीराजपुर एवं उमरिया जिले भी संक्रमण मुक्त हो चुके हैं. उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश की कोविड-19 जांच क्षमता 6,000 प्रतिदिन से अधिक है. 

First Published : 23 Jun 2020, 09:29:14 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.