News Nation Logo

अमित शाह के जवाब पर केजरीवाल ने कहा- शुक्रिया...हम सब मिल कर कोरोना को हराएंगे

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पत्र लिखकर राधा स्वामी सत्संग व्यास कैंपस में बन रहे 10 हजार बेड वाले कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण करने का न्योता दिया.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 23 Jun 2020, 08:44:29 PM
arvind kejariwal

अरविंद केजरीवाल (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पत्र लिखकर राधा स्वामी सत्संग व्यास कैंपस में बन रहे 10 हजार बेड वाले कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण करने का न्योता दिया. जिसपर अमित शाह ने जवाब देते हुए पूरे स्थिति को साफ किया था. केंद्रीय गृहमंत्री के जवाब के बाद अरविंद केजरीवाल ने उन्हें थैक्यू बोला है. उन्होंने कहा कि हम सब मिलकर कोरोना को हराएंगे.

सीएम केजरीवाल ने ट्वीट करके कहा, 'देश की सेना, डाक्टर्ज़, सामाजिक संस्थाएं, केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार सभी दिल्ली के लिए एकजुट होकर काम कर रहे है. मुझे पूरा यक़ीन है हम सब मिल कर कोरोना को हराएंगे. इन कठिन परिस्थितियों में दिल्ली सरकार और दिल्ली के लोगों की मदद करने के लिए शुक्रिया.

दरअसल , दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर दक्षिण दिल्ली में स्थापित की जा रही 10,000 बेड वाली कोविड-19 देखभाल इकाई को संचालित करने के लिए भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) और सेना से डॉक्टरों और नर्सों की मांग की थी.

इसे भी पढ़ें: भारत-चीन विवाद पर राहुल गांधी का ट्वीट- पीएम मोदी सेना की बजाये China के साथ क्यों खड़े हैं...

जिस पर अमित शाह ने कहा कि प्रिय केजरीवाल जी, तीन दिन पहले ही हमारी बैठक में गृह मंत्रालय ने दिल्ली के राधा स्वामी व्यास में 10,000 बिस्तर कोविड केयर सेंटर के संचालन का काम आईटीबीपी को सौंपने का निर्णय लिया है. काम पूरे जोरों पर है और फैसिलिटी का बड़ा हिस्सा 26जून तक चालू हो जाएगा.

और पढ़ें:चीन की धोखेबाजी का जवाब देने के लिए ITBP ने LAC पर मौजूदगी बढ़ाई

शाह ने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा कि कोविड-19 के रोगियों के लिए एक हजार बिस्तर का पूर्ण अस्पताल बनाया जा रहा है जिसमें 250 आईसीयू बिस्तर होंगे. उन्होंने कहा कि यह अस्पताल अगले दस दिनों में तैयार हो जाएगा और सशस्त्र बल इसे संचालित करेंगे.

First Published : 23 Jun 2020, 08:41:24 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.