News Nation Logo
Banner

महाकाल मंदिर के प्रसादी पैकेट पर विवाद: महामंडलेश्वर ने दी ये चेतावनी

मध्य प्रदेश के उज्जैन में स्थित श्री महाकालेश्वर मंदिर के प्रसादी पैकेट को लेकर विवाद खड़ा हो गया है. प्रसादी पैकेट को लेकर आव्हान अखाड़े के महामंडलेश्वर ने ऐतराज जताया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 31 Dec 2020, 02:24:40 PM
Mahakal Mandir

महाकाल मंदिर (Photo Credit: फाइल फोटो)

उज्जैन:

मध्य प्रदेश के उज्जैन में स्थित श्री महाकालेश्वर मंदिर के प्रसादी पैकेट को लेकर विवाद खड़ा हो गया है. महाकालेश्वर मंदिर में रोजाना हजारों श्रद्धालु दर्शन करने पहुंचते हैं और जिन्हें प्रसाद के रूप में मंदिर में चढ़ने वाले शुद्ध घी से बने लड्डू दिए जाते हैं. लेकिन प्रसादी पैकेट को लेकर आव्हान अखाड़े के महामंडलेश्वर ने ऐतराज जताया है. उन्होंने पैकेट तैयार करने वाली फर्म को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर की है और साथ ही मंदिर समिति को चेतावनी दी है.

यह भी पढ़ें: धार्मिक उन्माद के बीच मीरा बाई ने दिया अब्दुल के परिवार को सहारा

प्रसाद के लड्डुओं की पैकिंग का ठेका जिस फर्म को दिया है, आह्वान अखाड़े के संत और महामंडलेश्वर अतुलेशानंद ने उसका विरोध किया है. यहां फिलहाल दो फर्मों को लड्डू की पैकिंग का ठेका दिया गया है, इसमें से एक पॉली पैक के नाम है और दूसरी पप्पू बॉक्स के नाम से है. महामंडलेश्वर अतुलेशनंद की ओर से पप्पू बॉक्स फर्म का विरोध किया जा रहा है. महामंडलेश्वर ने चेतावनी भी दी है कि अगर उनकी मांग को नहीं माना गया तो वह महाकाल मंदिर के बाहर जन चेतना फैलाकर प्रसादी के पैकेट को बंद करवाएंगे.

यह भी पढ़ें: शिशु की तबीयत बिगड़ने के बाद फ्लाइट की इंदौर में इमरजेंसी लैंडिंग, नहीं बचाई जा सकी जान

दरअसल, 27 दिसंबर की घटना के बाद यह विवाद पैदा हुआ है. बता दें कि 27 दिसंबर को राम मंदिर के लिए पैसा इकट्ठा करने लिए उज्जैन में रैली निकाली गई थी, जिस दौरान वहां दौरान पथराव हो गया था. हालांकि इस मामले में पप्पू बॉक्स के मालिक और मंदिर समिति के प्रशासक की ओर से कोई बयान नहीं आया है.

First Published : 31 Dec 2020, 02:24:40 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.