logo-image

कांग्रेस नेता ने कहा 'इनके बाप भी नहीं रोक सकते, ट्रैक्टर से जाएंगे विधानसभा', लव जिहाद पर कानून का समर्थन

मध्य प्रदेश में होने वाले शीतकालीन विधानसभा सत्र को ले कर कांग्रेस की राज्य इकाई ने सियासत तेज कर दी है. शीतकालीन सत्र से पहले जिला प्रशासन के विधानसभा से 5 किलोमीटर के दायरे में ट्रैक्टर ट्राली समेत दूसरे वाहनों पर प्रतिबंध लगा दिया है.

Updated on: 27 Dec 2020, 03:01 PM

भोपाल:

मध्य प्रदेश में होने वाले शीतकालीन विधानसभा सत्र को ले कर कांग्रेस की राज्य इकाई ने सियासत तेज कर दी है. शीतकालीन सत्र से पहले जिला प्रशासन के विधानसभा से 5 किलोमीटर के दायरे में ट्रैक्टर ट्राली समेत दूसरे वाहनों पर प्रतिबंध लगा दिया है. इस  प्रतिबंध के खिलाफ  कांग्रेस ने बीजेपी सरकार को आड़े हाथों लिया है. कांग्रेस के पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा और पूर्व पीसीसी चीफ अरुण यादव ने इस संबंध में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सरकार पर निशाना साधा. पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि हम ट्रैक्टर से विधानसभा (Assembly) जाएंगे, इनके बाप भी नहीं रोक सकते.

सज्जन सिंह वर्मा ने आगे बताया कि हमारे साथ यदि कोई जाएगा तो उसे हम नहीं रोक सकते, जिसके पास ट्रैक्टर नहीं वह कार से जाएगा. हम उनकी साजिश को कामयाब नहीं होने देंगे. जिला कार्यालय का उद्घाटन बीजेपी कर रही है, उसमें कोई कोरोना का डर नहीं था और विधानसभा सत्र में कोरोना का डर बताया जा रहा है.

लव जिहाद के खिलाफ कानून का स्वागत

सज्जन सिंह वर्मा ने लव जिहाद के खिलाफ कानून का समर्थन करते हुए कहा कि हम इस कानून का स्वागत करते हैं, लेकिन जो कानून बने हैं उन कानूनों की शक्तियां उन्हें पता नहीं हैं. बीजेपी को बंगाल चुनाव और निकाय चुनाव दिख रहे हैं. उन्होने बीजेपी पर आरोप लगाया कि पार्टी हिंदू मुसलमान को लड़ाना चाहती है. सज्जन सिंह वर्मा ने बताया की डीज़ल, पेट्रोल, बिजली पर हमने स्थगन प्रस्ताव लगाए हैं. इसलिए सरकार 1 दिन में सत्र खत्म करना चाहती है. वहीं पूर्व पीसीसी चीफ अरुण यादव ने कहा कि किस कानून में लिखा है कि विधायक ट्रैक्टर से विधानसभा नहीं जा सकता. कांग्रेस के विधायक हर हाल में ट्रैक्टर से विधानभा जाएंगे.