logo-image

आखिर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने Twitter को क्यों दी कानूनी कार्यवाई की धमकी

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने राजीव गांधी फाउंडेशन के वीडियो को लेकर सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर हमला बोला है.

Updated on: 29 Jun 2020, 10:23 AM

नई दिल्ली:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने राजीव गांधी फाउंडेशन के वीडियो को लेकर सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर हमला बोला है. उन्होंने अपने अकाउंट पर लिखा, 'क्या ट्विटर भारत में किसी शक्तिशाली शख्स के इशारों पर काम कर रहा है?  आखिर राजीव गांधी फाउंडेशन का एक हानिरहित सूचनात्मक वीडियो ट्विटर क्यों नहीं स्वीकार कर रहा है. ट्विटर से मुझे इस मुद्दे पर स्पष्टीकरण चाहिए. क्या वे जवाब देंगे? चलो देखते हैं. अन्यथा मुझे कानूनी विकल्प तलाशने पड़ सकते हैं.'

गौरतलब है कि भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने आरोप लगाया है कि 2005 में आरजीएफ को चीनी दूतावास से पैसे मिले थे. कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भाजपा पर चीनी घुसपैठ से ध्यान भटकाने का आरोप लगाया और कहा कि दिव्यांगों के कल्याण एवं भारत-चीन संबंधों पर शोध के लिए आरजीएफ को यह अनुदान मिला था और रिटर्न फाइल करने के दौरान इसका उल्लेख किया गया था.

और पढ़ें: एमपी: अमित शाह से मुलाकात के बाद कल हो सकता है शिवराज कैबिनेट का विस्तार

बीजेपी के सवालों पर कांग्रेस पार्टी ने कहा था कि राजीव गांधी फाउंडेशन को साल 2005-06 में PMNRF से 20 लाख रुपये की मामूली धनराशि मिली थी, जिसका इस्तेमाल अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में राहत कार्यों में खर्च किया गया. इसके अलावा PMNRF से कोई पैसा नहीं मिला.