News Nation Logo

मप्र के 27 सीटों पर होने वाले उपचुनाव से पहले कांग्रेस ने शुरू किया 'शुद्धिकरण' अभियान

इस अभियान का नेतृत्व प्रदेश कांग्रेस महिला मोर्चा प्रकोष्ठ की समन्वयक अर्चना जायसवाल कर रही हैं. उन्होंने कहा कि उपचुनाव वाले सभी 27 विधानसभा क्षेत्रों में शुद्धिकरण के लिए लोगों को आधा लीटर गंगाजल की बोतल सौंपी जाएगी.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 06 Aug 2020, 06:47:34 PM
congress mp gangajal

कांग्रेस का शुद्धिकरण अभियान (Photo Credit: सोशल मीडिया)

नई दिल्‍ली:

मध्यप्रदेश में कुछ समय बाद होने वाले विधानसभा उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने शुद्धिकरण अभियान शुरू किया है. इस अभियान में जिन क्षेत्रों में उपचुनाव है, वहां घर-घर गंगाजल बांटा जाएगा. वहीं भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस के इस अभियान पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस को पहले अंत:करण का शुद्धिकरण कर लेना चाहिए. राज्य में 27 विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव होने हैं.

आपको बता दें कि कांग्रेस के शुद्धिकरण अभियान में से 25 वे विधानसभा क्षेत्र हैं, जहां से वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस विधायक निर्वाचित हुए थे, मगर उन्होंने दल बदलकर भाजपा का दामन थाम लिया है. कांग्रेस ने इन क्षेत्रों में शुद्धिकरण अभियान गुरुवार को भोपाल से शुरू किया. अभियान की शुरुआत प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ ने की. इस अभियान का नेतृत्व प्रदेश कांग्रेस महिला मोर्चा प्रकोष्ठ की समन्वयक अर्चना जायसवाल कर रही हैं.

                    

यह भी पढ़ें-मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताजा खबरें, 6 अगस्त 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

दल बदलने वाले विधायकों ने कांग्रेस से धोखा किया
अर्चना जायसवाल ने मीडिया से बातचीत में के बाद बताया कि उपचुनाव वाले सभी 27 विधानसभा क्षेत्रों में शुद्धिकरण के लिए लोगों को आधा लीटर गंगाजल की बोतल सौंपी जाएगी. गंगाजल वितरण अभियान का संयोजक हिमांशु यादव को बनाया गया है. इसके साथ ही कांग्रेस वार्ड समग्र सेवा अभियान भी चलाएगी. कांग्रेस पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष (संगठन) चंद्र प्रभाष शेखर का कहना है कि दल बदलने वाले विधायकों ने जनता के साथ धोखा किया है, इसलिए विधानसभा की उन सीटों पर  शुद्धिकरण अभियान चलाया जा रहा है.

यह भी पढ़ें-मध्य प्रदेश का हर हिस्सा हुआ राममय, लोगों ने नाच-गाकर और मिठाइयां बांटकर खुशी का किया इजहार

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस पर कसा तंज
कांग्रेस के इस अभियान पर गृहमत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने तंज कसते हुए कहा कि उपचुनाव के लिए विधानसभा क्षेत्रों में गंगाजल से शुद्धिकरण करने वाली कांग्रेस पहले अपने अंत:करण का शुद्धिकरण कर ले. कभी श्रीराम के अस्तित्व पर सवाल, कभी सेना पर और कभी चुनाव आयोग पर सवाल, जनता से झूठ बोलकर सत्ता में आने और फिर सारे वादे भूल जाने के पाप का शुद्धिकरण भी तो जरूरी है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 06 Aug 2020, 06:42:45 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.