logo-image

महारानी लक्ष्मीबाई के बलिदान दिवस पर कांग्रेस ने बोला सिंधिया परिवार पर हमला

कांग्रेस के ग्वालियर-चम्बल संभाग के मीडिया प्रभारी के.के.मिश्रा ने आज पार्टी के लोगों के साथ वीरांगना महारानी लक्ष्मीबाई के बलिदान दिवस पर उनकी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए सिंधिया खानदान पर बड़ा राजनैतिक हमला बोला.

Updated on: 18 Jun 2020, 07:16 PM

नई दिल्‍ली:

18 जून यानि की महारानी लक्ष्मीबाई का बलिदान दिवस. ग्वालियर के कांग्रेस ने रानी लक्ष्मीबाई के बलिदान दिवस पर ग्वालियर के राजघराने पर पर कांग्रेस का बड़ा हमला बोला. कांग्रेस के मीडिया प्रभारी केके मिश्रा ने सिंधिया परिवार के वंशजों पर हमला बोलते हुए कहा कि, जिनके वंशजों के हाथ गांधी-लक्ष्मी बाई की हत्या के खून से रंगे हों, वे देश और किसी भी पार्टी के नहीं हो सकते हैं. हमारी आज़ादी व बलिदानियों का सम्मान करने वाला हर सच्चा भारतीय देश के इन गद्दारों को सबक सिखाये.

आपको बता दें कि कांग्रेस के ग्वालियर-चम्बल संभाग के मीडिया प्रभारी के.के.मिश्रा ने आज पार्टी के लोगों के साथ वीरांगना महारानी लक्ष्मीबाई के बलिदान दिवस पर उनकी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए सिंधिया खानदान पर बड़ा राजनैतिक हमला बोला. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि महारानी लक्ष्मीबाई स्वतंत्रता संग्राम की वह नायिका थी जिन्होंने अपने देशप्रेम और आज़ादी के सपनों को साकार करने के लिए अंग्रेज हुकूमत के आगे घुटने न टेकने के संकल्प के साथ गद्दारों के हाथों अपना बलिदान देना उचित समझा.

केके मिश्रा इतने पर ही चुप नहीं हुए उन्होंने आगे कहा कि इतिहास गवाह रहा है कि उस दौरान उनकी हत्या से लेकर अंग्रेजी हुकूमत का हमदर्द व झंडाबरदार कौन था? आज भी उनके ही वंशज हैं जिन्होंने उन्हें सौगात में प्राप्त अपने पूर्व पारिवारिक चरित्र का अनुसरण करते हुए उन्हें सब कुछ देने वाली मां रूपी पार्टी, तिरंगे, ग्वालियर के स्वाभिमान, चम्बल के पानी और जनता के वोट तक का सौदा कर दिया है.

यह भी पढ़ें-गलवान घाटी में झड़प संबंधी जानकारी सार्वजनिक नहीं करने पर शिवसेना ने जताई हैरानी

उन्होंने आगे कहा कि अब वक्त का तकाज़ा है कि कई सालों के संघर्ष, त्याग, महारानी लक्ष्मीबाई सहित हजारों-लाखों कुर्बानियों के बाद हमें प्राप्त आज़ादी तथा इस बाबद बलिदानियों का सम्मान करने वाला हर सच्चा भारतीय नागरिक देश के इन गद्दारों को सबक सिखाये, क्योंकि जिन लोगों के हाथ महात्मा गांधी-महारानी लक्ष्मीबाई की हत्या के खून से रंगे हो, वो किसी भी पार्टी और ग्वालियर-संभाग नागरिकों के कभी भी नहीं हो सकते.

यह भी पढ़ें-लद्दाख झड़प : अपनी नवजात बेटी का चेहरा भी न देख सके शहीद कुंदन ओझा

मिश्रा ने यह भी कहा कि इतिहास इस बात का भी साक्षी है कि ग्वालियर-चम्बल संभाग के नागरिक सभी गलतियों और अपराधों को माफ़ कर सकते हैं किंतु गद्दारों को माफ़ी उनके शब्दकोष में नहीं है, इस बात का प्रमाण आने वाले दिनों में दिखाई भी देगा. इस अवसर पर पार्टी प्रवक्ता सर्वश्री अजीत भदौरिया,आर.पी.सिंह,सिद्धार्थ सिंह राजावत,धर्मेंद्र शर्मा,डॉ. कमलेश इन्दोरिया, जयभानसिंह गुर्जर,आचार्य सत्यदेव उपाध्याय, प्रमोद खरे,राजेश अहिरवार,अभिषेक भदौरिया, महिला नेत्री श्रीमती सीमा समाधिया,वीना भारद्वाज,कल्पना सेंगर,रानू शर्माराजकुमारी माहेश्वरी सहित कई पार्टीजन मौजूद रहे.