News Nation Logo

इंदौर: कॉमेडियन फारुखी के आपत्तिजनक बोल की वीडियो की तलाश में जुटी पुलिस

मध्यप्रदेश की व्यापारिक नगर इंदौर में आपत्तिजनक बोल के आरोप में गिरफ्तार किए गए कॉमेडियन मुनव्वर फारुखी ने आखिर क्या बोला था, इसकी तलाश में पुलिस जुटी हुई है.

IANS | Updated on: 05 Jan 2021, 11:00:50 AM
Comedian Munawar Faruqui

Comedian Munawar Faruqui (Photo Credit: फाइल फोटो)

इंदौर:

मध्यप्रदेश की व्यापारिक नगर इंदौर में आपत्तिजनक बोल के आरोप में गिरफ्तार किए गए कॉमेडियन मुनव्वर फारुखी ने आखिर क्या बोला था, इसकी तलाश में पुलिस जुटी हुई है. पुलिस के हाथ एक वीडियो आया है, जिसमें यह खोजा जा रहा है कि फारुखी ने कार्यक्रम में आखिर क्या बोला था. नए साल के पहले दिन इंदौर के 56 दुकान इलाके में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने मुनव्वर फारुखी आया था.

इस कार्यक्रम में स्थानीय विधायक मालिनी गौड़ का बेटा एकलव्य भी गया था. यहां एकलव्य ने कार्यक्रम का विरोध किया था और आरोप लगाया था कि मुनव्वर ने हिंदू देवी-देवतों, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और गोधराकांड को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. इस पर मुनव्वर और उसके चार साथियों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ और गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया.

ये भी पढ़ें: वामपंथी सांप्रदायिक शांति बिगाड़ राम मंदिर निर्माण में रोड़े अटकाना चाहती है : साध्वी प्रज्ञा

आखिर मुनव्वर ने क्या बोला था, इसकी खोज में पुलिस लगी है. पुलिस उप महानिरीक्षक हरिनारायण चारीमिश्रा का कहना है कि पुलिस केा मुनव्वर फारुखी का एक वीडियो मिला है, उसकी जांच की जा रही है.

ज्ञात हो कि एकलव्य सिंह गौड़ की शिकायत पर तुकोगंज थाने में भारतीय दंड विधान की धारा 295-ए (किसी वर्ग की धार्मिक भावनाओं को आहत करने के इरादे से जान-बूझकर किए गए विद्वेषपूर्ण कार्य), धारा 269 (ऐसा लापरवाही भरा काम करना जिससे किसी जानलेवा बीमारी का संक्रमण फैलने का खतरा हो) और अन्य धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया गया था.

First Published : 05 Jan 2021, 11:00:50 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.