News Nation Logo
Banner

CM शिवराज ने कोरोना की स्थिति पर मंत्रियों और प्रशासन के साथ समीक्षा बैठक की

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में रविवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना की स्थिति पर समीक्षा बैठक की. इस बैठक में प्रभारी मंत्रियों  और प्रभारी अधिकारियों के अलावा ज़िला प्रशासन एवं क्राइसिस मैनेजमेंट समूह मौजूद रहा.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 13 Jun 2021, 12:32:12 PM
CM Shivraj Singh Chouhan

CM Shivraj Singh Chouhan (Photo Credit: फाइल फोटो)

भोपाल:

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में रविवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना की स्थिति पर समीक्षा बैठक की. इस बैठक में प्रभारी मंत्रियों  और प्रभारी अधिकारियों के अलावा ज़िला प्रशासन एवं क्राइसिस मैनेजमेंट समूह मौजूद रहा. बता दें कि राज्य में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 337 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या 7,87,909 तक पहुंच गई. प्रदेश में तीन महीने से अधिक समय बाद कोरोना वायरस संक्रमण के मामले 400 से कम आये हैं. दो मार्च को प्रदेश में 331 नये मामले आये थे, जबकि तीन मार्च को 417 नये मामले आये थे और उसके बाद नये मामलों में और बढ़ोतरी हुई थी.

राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से प्रदेश में 24 और व्यक्तियों की मौत हुई है. प्रदेश में अब तक इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 8,534 हो गयी है. यह जानकारी मध्यप्रदेश स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने दी है.

और पढ़ें: क्लब हाउस चैटः दिग्विजय पर बरसे शिवराज, सोनिया गांधी से पूछा ये सवाल

उन्होंने कहा कि प्रदेश के 52 जिलों में से 13 जिलों शिवपुरी, सीहोर, कटनी, सीधी, बालाघाट, झाबुआ, टीकमगढ़, सिवनी, मंडला, गुना, खंडवा, अलीराजपुर, एवं भिंड में पिछले 24 घंटों में एक भी नया कोरोना संक्रमित व्यक्ति नहीं पाया गया. उन्होंने कहा कि प्रदेश में शनिवार को कोविड-19 के 96 नये मामले इंदौर में आये, जबकि भोपाल में 93 एवं जबलपुर में 23 नये मामले आये.

अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में कुल 7,87,909 संक्रमितों में से अब तक 7,74,600 मरीज स्वस्थ हो गये हैं और 4,775 मरीजों का इलाज चल रहा है. उन्होंने कहा कि शनिवार को कोविड-19 के 985 रोगी स्वस्थ हुए हैं.

भोपाल में जनता कर्फ्यू सिर्फ रविवार को

 मध्य प्रदेश में कोरेाना संक्रमण के हालात तेजी से सुधर रहे है. जिंदगी आम हो चली है. यही कारण है कि जनता कर्फ्यू की अवधि में बदलाव किया जा रहा है. राजधानी भोपाल में अब सप्ताह में दो दिन नहीं बल्कि सिर्फ रविवार को जनता कर्फ्यू लगा रहेगा.

भोपाल में पहले शुक्रवार रात आठ बजे से सोमवार सुबह छह बजे तक जनता कर्फ्यू रहता था लेकिन आने वाले रविवार केा शनिवार रात आठ बजे से सोमवार छह बजे तक ही जनता कर्फ्यू रहेगा. जिलाधिकारी अविनाश लवानिया के आदेश में कहा गया है कि होटल, रेस्टोरेंट और खाने की दुकानें टेक होम के साथ खुल सकती है. रात का कर्फ्यू रात आठ बजे से सुबह छह बजे तक पूर्ववत जारी रहेगा.

ये भी पढ़ें: सत्ता में आए तो आर्टिकल 370 बहाल करेंगे... दिग्विजय सिंह का चैट वायरल

सम्पूर्ण जिले में प्रतिदिन रात्रि आठ बजे से प्रात: छह बजे तक नाईट कर्फ्यू रहेगा. प्रत्येक रविवार को जनता कर्फ्यू लागू रहेगा. दूध डेरी प्रात: छह से नौ बजे तक तथा केमिस्ट एवं स्वास्थ्य सेवाओं से संबंधित प्रतिष्ठान पूरे दिन खुले रह सकेगें. वैक्सीनेशन कार्य में संलग्न अधिकारियों और कर्मचारियों एवं वैक्सीनेशन कराने वाले व्यक्तियों को आने एवं जाने के लिए, आवश्यक वस्तुओं के परिवहन, औद्योगिक इकाईयो के श्रमिको व कर्मियो, औद्योगिक कच्चे माल तथा उत्पाद के परिवहन, बीमार व्यक्तियों के परिवहन एवं एयरपोर्ट तथा रेल्वे स्टेशन आने जाने, परीक्षा और प्रतियोगिता परीक्षा में शामिल होने के लिये छूट रहेगी.

इसके अलावा जिले में खुले एवं बंद स्थानों पर होने वाले सभी प्रकार के सामाजिक,राजनैतिक, मनोरंजन, सांस्कृतिक, धार्मिक आयोजन और मेले आदि पूर्णत: प्रतिबंधित रहेंगे. आनलाईन क्लासेस चल सकेंगी.

 

First Published : 13 Jun 2021, 12:10:15 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.