logo-image

बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का शिवराज कर रहे थे हवाई सर्वेक्षण, बादलों के बीच फंस गया हेलिकॉप्टर

मुख्यमंत्री ने बताया, बादलों का एक ऐसा समूह होता है, जिसमें करंट होती है और वह हेलीकप्टर को अपनी तरफ खींचते हैं. इससे विमान की पंखियां भी टूट सकती हैं और बड़ा नुकसान हो सकता है.

Updated on: 01 Sep 2020, 08:17 AM

भोपाल:

मध्य प्रदेश में बाढ़ ने विकराल रुप से लिया. यहां जलप्रलय से हर कोई परेशान हैं. सरकार और प्रशासन लगातार बाढ़ग्रस्त इलाकों का दौरा कर रहे है. साथ ही बाढ़ में फंसे लोगों का रेस्क्यू किया जा रहा है. कई इलाकों में बाढ़ की विभीषिका से त्राहिमाम मचा हुआ है. सूबे के मुखिया शिवराज सिंह चौहान जब बाढ़ प्रभावित का हवाई जायजा लेने निकले थे, तब उनका हेलिकॉप्टर बादलों में फंस गया. हर तरफ बादल ही बादल थे. इसकी जानकारी खुद मुख्यमंत्री चौहान ने दी. 

यह भी पढ़ें : Horoscope Today: जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 1 सितंबर का राशिफल

शिवराज सिंह चौहान ने बताया है कि शनिवार को वह बाढ़ के हालात का जायजा लेने हेलिकाप्टर से निकले थे. जब उनका हेलिकॉप्टर प्रभावित क्षेत्रों से होकर गुजर रहा था, तभी बादल काफी नीचे होने की वजह से हेलिकॉप्टर बादलों के बीच फंस गया था. पायलटों ने सूझबूझ का परिचय दिया और सुरक्षित निकाला.

यह भी पढ़ें : बिहार में किसानों से लिया जा रहा 65 पैसे बिजली का बिल : सुशील मोदी

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दोनों पायलटों को भी धन्यवाद दिया है और कहा कि पायलटों ने उस समय सूझबूझ का परिचय दिया था. पायलटों से उन्होंने कहा कि जब कभी ऐसी स्थिति हुआ करे तो बता दिया करें. मुख्यमंत्री ने बताया, बादलों का एक ऐसा समूह होता है, जिसमें करंट होती है और वह हेलीकप्टर को अपनी तरफ खींचते हैं. इससे विमान की पंखियां भी टूट सकती हैं और बड़ा नुकसान हो सकता है.

यह भी पढ़ें : कायर पाकिस्तान नहीं आ रहा बाज, 7 महीने में हर दिन 13 बार तोड़ा सीजफायर

बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बाढ़ प्रभावित इलाकों का लगातार दौरा कर रहा हैं. उन्होंने इससे पहले 5 जिलों में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण कर चुके हैं. दरअसल, मध्य प्रदेश में बीते दिनों हुई मुसलाधार बारिश ने बाढ़ के हालात पैदा कर दिए हैं. राज्य के 12 जिलों में 411 से ज्यादा गांव बाढ़ की चपेट में है.