News Nation Logo

शिवराज के तेवर तल्ख, नीमच के एसपी और कटनी कलेक्टर को हटाया, जानें वजह

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के तेवर तल्ख हो चले हैं और अब यह नजर भी आ रहे हैं. नीमच के पुलिस अधीक्षक और कटनी के जिलाधिकारी के कामकाज से असंतुष्ट मुख्यमंत्री ने दोनों ही अधिकारियों को हटा दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 10 Dec 2020, 10:29:50 AM
cm shivraj singh chouhan

cm shivraj singh chouhan (Photo Credit: (फाइल फोटो))

भोपाल:

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के तेवर तल्ख हो चले हैं और अब यह नजर भी आ रहे हैं. नीमच के पुलिस अधीक्षक और कटनी के जिलाधिकारी के कामकाज से असंतुष्ट मुख्यमंत्री ने दोनों ही अधिकारियों को हटा दिया है. मुख्यमंत्री चौहान ने बुधवार को वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से कलेक्टर्स-कमिश्नर्स, पुलिस अधीक्षक और पुलिस महानिरीक्षक कान्फ्रेंस में साफ किया था कि राज्य में पदस्थापना मेरिट के आधार पर होगा.

और पढ़ें: इंदौर से सामान्य और भोपाल से पिछड़ा वर्ग से होगी महिला महापौर

रात होते-होते नीमच के पुलिस अधीक्षक मनोज राय को हटा दिया है और उनके स्थान पर इंदौर के पुलिस अधीक्षक सूरज कुमार वर्मा को पदस्थ किया गया है . इसी तरह कटनी के जिलाधिकारी शशिभूषण सिंह को हटा दिया है. सिंह के स्थान पर किसे पदस्थ किया गया है अभी यह तय नहीं हुआ है.

दरअसल, नीमच में कुछ पुलिसकर्मियों पर अपराधियों को संरक्षण देने का आरोप लगा है. इस पर मुख्यमंत्री नाराज हुए थे और पुलिस को कार्यशैली बदलने की हिदायत दी थी.  नीमच में कुछ पुलिसकर्मी के खिलाफ अपराधियों को संरक्षण देने की लगातार शिकायत सामने आ रही है.

बता दें कि बुधवार को सीएम शिवराज ने कलेक्टर-कमिश्नर आईजी-एसपी के साथ मैराथन वीडियो कांफ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने काम करने वाले अधिकारियों और उनके जिलों की तारीफ की. वहीं दूसरी तरफ काम नहीं करने वाले अधिकारियों को फटकार भी लगाई और उन्हें अपना तरीका सुधारने की हिदायत भी दी. इसके अलावा सीएम ने मध्यप्रदेश के डेवलपमेंट को लेकर अधिकारियों से मैराथन की भी चर्चा की.

 

(IANS इनपुट के साथ)

 

First Published : 10 Dec 2020, 10:29:47 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.